Move to Jagran APP

सुजुकी ने पेश की नई Jimny, जानिए भारत मे कब देगी दस्तक

जापानी कारमेकर कंपनी सुजुकी ने अपनी नई जेनरेशन मॉडल 2019 Suzuki Jimny 4x4 को मार्केट में उतारा है। हाल ही में कंपनी ने इसकी तस्वीर जारी की थी।

By Pramod KumarEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 12:09 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 12:09 PM (IST)
सुजुकी ने पेश की नई Jimny, जानिए भारत मे कब देगी दस्तक

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जापानी कारमेकर कंपनी सुजुकी ने अपनी नई जेनरेशन मॉडल 2019 Suzuki Jimny 4x4 को मार्केट में उतारा है। हाल ही में कंपनी ने इसकी तस्वीर जारी की थी। सुजुकी की यह गाड़ी यूरोपियन मार्केट के लिए है। इसमें 1,462 cc का 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन है। जो कि 6000 rpm पर 100 bhp और 4000 rpm पर 130 Nm का टार्क उत्पन्न करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स दिया गया है और 4 स्पीड का ऑटोमेटिक टार्क कनवर्टर है। अगर यह गाड़ी भारत में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला महिंद्रा की बोलेरो से हो सकता है। बता दें कि भारत में बोलेरो खासी कामयाब गाड़ी रही है।

सुजुकी के मुताबिक, नई जिमनी में ज्यादातर डिजाइन पुरानी जेन मॉडल्स से लिए गए हैं। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें गोल हेडलैम्प्स, फाइव स्लॉट ग्रिल और तीन दरवाजे लगे हैं। वैसे तो सुजुकी अपनी SUV को आठ रंगों में उतारती है लेकिन, अपनी नई जिमनी को कंपनी ने दो एक्सक्लूसिव रंगों में उतारा है। जिसमें एक काइनेटिक येलो और दूसरा जंगल ग्रीन है।

इसका केबिन नई सुविधाओं से लैस है। इसका इंटीरियर काले रंग में है। म्यूजिक सिस्टम की बात करें तो इसमें टच स्क्रीन सुविधा दी गई है साथ ही ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम लगा है और मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील है। सुरक्षा की दृष्टि से ड्यूल सेंसर ब्रेक सपोर्ट (DSBS) है, जो कि खतरे के वक्त ऑडियो, विजुअल वार्निंग देता है। अन्य सुरक्षा फीचर में 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और टायर प्रेसर मॉनिटरिंग सिस्टम लगा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.