Move to Jagran APP

Suzuki जल्द लाने वाली है 999cc वाली दमदार Katana बाइक, जानें कौन से फीचर्स से होगी लैस

Suzuki Katana को भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने हाल ही में इस बाइक के टीजर को लॉन्च किया है। इस अपकमिंग बाइक को 999cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 03:52 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 07:22 AM (IST)
Suzuki जल्द लाने वाली है 999cc वाली दमदार Katana बाइक, जानें कौन से फीचर्स से होगी लैस
Suzuki Katana बाइक का टीजर हुआ जारी, देखें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SMIPL) भारतीय बाजार के लिए एक नई बाइक को तैयार कर रही है। इसे कताना (Katana) नाम दिया गया है। सुजुकी कताना को पहली बार 2020 के एक्सपो में पेश किया गया था और अब इसका टीजर जारी होने से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

लुक: जारी की गई टीजर में बाइक की हल्की झलक देखने को मिलती है, जिसमें इसके लुक के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता चलता है। उम्मीद है कि सुजुकी कताना को एक नियो-रेट्रो डिज़ाइन के साथ लाया जाएगा, जो स्टाइलिश होने के साथ ही आरामदायक एर्गोनॉमिक्स पर आधारित होगी। इस तरह इस बाइक को भारत की सड़कों के आधार पर बनाया गया है जो इसे रोजमर्रा की परिस्थितियों में आसान सवारी की अनुमति देता है। साथ ही बाइक में अपसाइड डाउन फोर्क, 17 इंच के पहिए, 120mm चौड़े फ्रंट टायर और 160 सेक्शन के रियर टायर को शामिल किया जा सकता है।

इंजन: ऑटो एक्सपो में देखें गए मॉडल के मुताबिक सुजुकी कताना 999cc के इनलाइन चार-सिलेंडर इंजन के साथ आती है, जो 150bhp की पावर और 106Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में तीन राइडिंग मोड भी मिलेंगे। साथ ही यह बाइक BS6 मानकों के साथ भी आएगी। ब्रेकिंग फीचर्स की बात करें तो कताना बाइक को ब्रेम्बो-सोर्स कैलीपर्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है और इसका कर्ब वेट 215 किलोग्राम का है।

फीचर्स: सुजुकी कताना के भारतीय मॉडल के फीचर्स के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि इस आगामी बाइक को 5-स्टेप ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, कॉर्नरिंग के साथ राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, एंटी ब्रेकिंग सिस्टम और लो आरपीएम असिस्ट के पेश किया जाएगा।

कीमत और उपलब्धता: सुजुकी कताना को भारतीय बाजार में 14 से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है और उम्मीद है कि सुजुकी इंडिया अगले महीने लॉन्च कर सकती है। कताना भारतीय बाजार में बाकी मॉडल की तरह CBU रूट से आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.