Move to Jagran APP

Suzuki Avenis Scooter: सुजुकी ने भारत में उतारा नया स्कूटर, जानें क्या है कीमत

Suzuki Avenis के कुछ मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें बोल्ड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम के साथ सुजुकी राइड कनेक्ट शामिल है। इसमें बॉडी-माउंटेड एलईडी हेडलैंप और एलईडी टेल लैंप भी मिलता है। इसके अलावा स्कूटर को मैटेलिक ट्राइटन ब्लू रंग सहित पांच रंगों में पेश किया गया है

By BhavanaEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 07:48 AM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 07:48 AM (IST)
Suzuki Avenis Scooter: सुजुकी ने भारत में उतारा नया स्कूटर, जानें क्या है कीमत
कंपनी ने Avenis को युवा ग्राहकों के समूह के लिए खासतौर पर तैयार किया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Suzuki New Scooter Launched: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भारतीय बाजार में नया Avenis Sporty स्कूटर लॉन्च कर दिया है, शानदार लुक्स और डायनमिक फीचर्स से लैस इस स्कूटर की कीमत 86,700 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। बता दें, एवेनिस स्पोर्टी स्कूटर TVS NTorq और Honda Dio के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी के रूप में लॉन्च किया गया है। जो कई खास फीचर्स से लैस है, और कंपनी ने इसे युवा ग्राहकों के समूह के लिए खासतौर पर तैयार किया है।

loksabha election banner

कलर विकल्प, इंजन और पॉवर

नए Suzuki Avenis स्कूटर के मैटेलिक मैट फाइब्रोइन ग्रे / मेटैलिक लश ग्रीन कलर,पर्ल ब्लेज़ ऑरेंज / ग्लास स्पार्कल ब्लैक, मैटेलिक मैट ब्लैक / ग्लास स्पार्कल ब्लैक, पर्ल मिराज व्हाइट / मैटेलिक मैट फाइब्रोइन ग्रे की कीमत 86,700 रुपये और मैटेलिक ट्राइटन ब्लू (रेस एडिशन) की कीमत 87,000 रुपये तय की गई है। Suzuki Avenis स्कूटर में FI तकनीक के साथ 125cc का इंजन दिया गया है, इस इंजन को 6750rpm पर 8.7 PS का अधिकतम पावर आउटपुट और 5500rpm पर 10Nm का टॉर्क देने के लिए रेट किया गया है। वहीं इसका वजन सिर्फ 106 किलोग्राम है।

मुख्य फीचर्स

स्कूटर के कुछ मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें बोल्ड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम के साथ इसका सुजुकी राइड कनेक्ट शामिल है। इसमें बॉडी-माउंटेड एलईडी हेडलैंप और एलईडी टेल लैंप भी मिलता है जो स्कूटर के स्टाइल कोशेंट में जोड़ता है। इसके अलावा स्कूटर को मैटेलिक ट्राइटन ब्लू रंग सहित पांच रंगों में पेश किया गया है, जो पूरे भारत में रेस एडिशन के रूप में उपलब्ध होगा। रेस एडिशन का यह वर्जन सुजुकी रेसिंग ग्राफिक्स से लैस होगा जो एक उत्साही राइडर को आकर्षित करेगा।

कंपनी की राय

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक सतोशी उचिदा नै लॉन्च के मौके पर कहा कि सुजुकी दोपहिया ग्राहकों ने सुजुकी एक्सेस 125 और बर्गमैन स्ट्रीट के प्रति जो विश्वास और वफादारी दिखाई है, वह हमेशा से ही जबरदस्त रही है। हमारे उत्पादों में हमारे ग्राहकों का यह विश्वास हमें नए मॉडल विकसित करने के लिए उत्साह से काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है "जापान और भारत में हमारी टीमों ने नई पीढ़ी की जरूरतों को समझने और एक नया उत्पाद विकसित करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है जो ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा कर सकता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.