Move to Jagran APP

Steelbird ने की हेलमेट प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने की पूरी तैयारी, हर रोज बनाएगी 44500 हेलमेट

Steelbird हाई-टेक इंडिया लिमिटेड बद्दी में अपने अत्याधुनिक प्लांट के विस्तार के साथ अपनी निर्माण क्षमता का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 05:18 PM (IST)
Steelbird ने की हेलमेट प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने की पूरी तैयारी, हर रोज बनाएगी 44500 हेलमेट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया लिमिटेड बद्दी में अपने अत्याधुनिक प्लांट के विस्तार के साथ अपनी निर्माण क्षमता का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसे जल्द ही प्रति दिन 44,500 हेलमेट बनाने के लिए तैयार किया जा रहा है। यह हेलमेट की बढ़ती बाजार की मांग को पूरा करने और कंपनी की तरक्की की कहानी को आगे बढ़ाने में मदद करेगा जो 22 प्रतिशत सीएजीआर से बढ़ रही है।

loksabha election banner

बद्दी प्लांट के विस्तार पर टिप्पणी करते हुए, श्री राजीव कपूर, एमडी, स्टीलबर्ड हेल्मेट्स ने कहा, "हम डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट पर ध्यान देते हुए प्लांट में लगातार निवेश कर रहे हैं, जिसके अनुसार हमारे देश में 3 लाख लोग सड़क पर मर रहे हैं; लेकिन हमारे अनुसार सड़क दुर्घटनाओं में दस लाख से अधिक लोग मारे जाते हैं क्योंकि हमारे देश में कई राज्यों और जिलों में यातायात पुलिस नहीं है और कई दुर्घटनाओं के बारे में किसी को कोई सूचना नहीं है। यदि हम बीमा कंपनियों के साथ आंकड़ों की जांच करते हैं, तो संख्या काफी अधिक है। हमारी नई सरकार और मंत्रालय सड़क सुरक्षा की दिशा में बहुत काम कर रहे हैं। हमारे देश में सड़क सुरक्षा एक अत्यधिक चिंता का विषय बन गया है क्योंकि इतनी सारी मौतें हो रही हैं और सरकार मानव जीवन को बचाने के लिए बहुत सारे प्रयास कर रही है। और यह कदम सरकार के जीवन को बचाने के प्रयास के साथ पूरे तालमेल के अनुसार है।"

हाई टेक्नोलॉजी की रिसर्च, डेवलपमेंट और निर्माण के लिए समर्पित और चालकों की सुरक्षा चिंताओं को पूरा करते हुए, स्टीलबर्ड ने पहले ही इस दिशा में एक कदम उठाया है। कंपनी ने मौजूदा प्लांटस से सटी 15600 वर्ग मीटर नई जमीन खरीदी है।

बद्दी में अत्याधुनिक प्लांट का विस्तार दुनियाभर में कंपनी की उपस्थिति को और बढ़ावा देगा। 150 करोड़ से अधिक के निवेश के साथ, प्लांट क्षेत्र की नवीनतम तकनीक से लैस होगा। यह कंपनी को अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने और मौजूदा मॉडल में अधिक मॉडल जोड़ने में मदद करेगा। इसके अलावा, यह बेसिक से प्रीमियम हेलमेट्स वर्ग तक ग्राहकों के पूरे स्पेक्ट्रम को कवर करने की योजना बना रहा है। इस संबंध में कंपनी लगातार नए डिजाइन और नए वेरिएंट के हेलमेट प्रस्तुत कर रही है।

इन प्लांटों में जल्द ही कुल 6,00,000 लाख वर्ग फुट निर्मित क्षेत्र होगा और अगस्त 2019 तक इसके तैयार होने की उम्मीद है। इन प्लांटस में एक दिन में औसतन 44.500 हेलमेट बनाने की उत्पादन क्षमता होगी और बद्दी, हिमाचल प्रदेश क्षेत्र में लगभग 2500 से अधिक लोगों को नए रोजगार मिलेंगे।

यह भी पढ़ें:

TVS NTorq 125 में शामिल हुआ यह नया कलर ऑप्शन, जानें क्या है कीमत

Video: UP पुलिस की करतूत, बंदूक की नोक पर कर रही गाड़ियों की चेकिंग

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.