Move to Jagran APP

साउथ इंडियन सिनेमा के ये स्टार कारों के मामले में बॉलीवुड को भी देते हैं टक्कर

South Star Car Collection आज हम आपको साउथ इंडियन सिनेमा के उन सितारों के बारे में बता रहे हैं जो कारों के मामले में बॉलीवुड के सितारों को भी टक्कर देते हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 04:53 PM (IST)
साउथ इंडियन सिनेमा के ये स्टार कारों के मामले में बॉलीवुड को भी देते हैं टक्कर
साउथ इंडियन सिनेमा के ये स्टार कारों के मामले में बॉलीवुड को भी देते हैं टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। यह बात तो सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के सितारें कारों को शौकीन हैं, लेकिन आज हम आपको साउथ इंडियन सिनेमा के उन सितारों के बारे में बता रहे हैं जो कारों के मामले में बॉलीवुड को भी टक्कर देते हैं। साउथ सिनेमा के जाने-माने अभिनेताओं की कारों के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानिए।

loksabha election banner

साउथ सिनेमा के जाने-माने अभिनेता चिरंजीवी (Chiranjeevi) के पास रोल्स रॉयस फेंटम (Rolls Royce Phantom) कार है।

इंजन और पावर की बात की जाए तो रोल्स रॉयस फेंटम में 6.75 लीटर का ट्विन टर्बो वी12 इंजन दिया गया है जो कि 460 Bhp की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है।

साउथ सिनेमा के अभिनेता पवन कल्याण (Pawan Kalyan) के पास मर्सिडीज बेंज जी63 एएमजी (Mercedes Benz G63 AMG) कार है।

इंजन और पावर की बात करें तो मर्सिडीज बेंज जी63 एएमजी में 4.0 लीटर का वी8 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 577 Bhp की पावर और 760 Nm का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात करें तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत करीब 2.19 करोड़ रुपये है।

साउथ फिल्म स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) के पास लैंड रोवर रेंज रोवर (Land Rover Range Rover) है।

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस एसयूवी में इंजन 3 लीटर V6 टर्बो डीजल से शुरु होता है जो कि 258 Bhp की पावर और 600 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा ज्यादा पावरफुल 4.4 लीटर V8 टर्बो डीजल इंजन 440 Bhp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन की बात करें तो एंट्री लेवल पेट्रोल मोटर 3 लीटर V6 सुपरचार्ज्ड यूनिट के साथ आता है जो 335 Bhp की पावर और 450 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका परफॉर्मेंस मॉडल 5 लीटर V8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट के साथ आता है जो 543 Bhp की पावर और 625 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

कीमत की बात की जाए तो इस एसूयवी की एक्स शोरूम कीमत 2.14 से 4.64 करोड़ रुपये तक है।

साउथ इंडियन सिनेमा के जाने-माने अभिनेता अक्किनेनी नागार्जुन (Akkineni Nagarjuna) के पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (BMW 7 Series) कार है।

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो BMW 7 Series में 2993 cc का 6 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 265 Bhp की पावर और 620 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज की एक्स शोरूम कीमत 1.22 करोड़ से 1.65 करोड़ रुपये है।

साउथ इंडियन सिनेमा के जाने-माने एक्टर और सिंगर विजय (Vijay) के पास रोल्स रॉयस घोस्ट (Rolls Royce Ghost) है।

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रोल्स रॉयस घोस्ट (Rolls Royce Ghost) में 6.6 लीटर ट्विन टर्बो वी-12 इंजन दिया गया है जो कि 570 Bhp की पावर और 780 Nm का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात करें तो Rolls Royce Ghost की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 6 करोड़ रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.