नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Oppo Electric Car:  इलेक्ट्रिक वाहन धीरे-धीरे दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। इसी तर्ज पर कुछ नए खिलाड़ियों ने इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में प्रवेश करना शुरू कर दिया है, जिनमें स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी शामिल हैं। फिलहाल खबर है, कि मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो भी ईवी लॉन्च करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, BBK इलेक्ट्रॉनिक्स के स्वामित्व वाले ब्रांड ओप्पो, रियलमी भारत के लिए एक इलेक्ट्रिक वाहन पर काम कर रहे हैं, और इसी क्रम में ये ब्रांड पहले ही भारत में ट्रेडमार्क दाखिल कर चुके हैं।

ओप्पो के इलेक्ट्रिक वाहनों के 2024 की शुरुआत में बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता में लगातार वृद्धि एक कारण है कि ओप्पो ने भारत में ईवी लॉन्च करने का फैसला किया है। Oppo की अपकमिंग EV के बारे में अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है,लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही टीजर के साथ कुछ जानकारी साझा करेगी। ​भारतीय बाजार में ईवी की बढ़ती लोकप्रियता के चलते कंपनियां इस सेगमेंट में एंट्री करने पर विचार कर रही है, इसी दिशा में ओला पहले ही अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर चुकी है। ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और S1 Pro के साथ बाजार में धूम मचा दी है। ऐसे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग वर्तमान में बढ़ रही है, चाहे वह कार हो या दोपहिया वाहन। ठीक यही बात ओप्पो और इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में प्रवेश करने वाले अन्य नए खिलाड़ी टैप करने की कोशिश कर रहे हैं।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि ओप्पो बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर या कार लॉन्च करेगी या नहीं। लेकिन अनुमान है कि ओप्पो बाजार में एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ला सकता है, क्योंकि यह हमारे देश में काफी लोकप्रिय है। वहीं अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला भी इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात शुल्क को कम करने के लिए सरकार के साथ बातचीत कर रही थी ताकि इसे खरीदारों के लिए अधिक सुलभ या किफायती बनाया जा सके, और इस फैसले पर हुंडई जैसे अन्य निर्माताओं ने भी इलेक्ट्रिक वाहनों को लोकप्रिय बनाने के लिए शुल्क कम करने के लिए टेस्ला का समर्थन किया।

Edited By: Bhavana