Move to Jagran APP

Royal Enfield Meteor 350 Launching: कुछ ही घंटों में लॉन्च होगी रॉयल एनफील्ड Meteor 350, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से है लैस

Meteor 350 की कीमत 1.70 लाख रुपये से 1.90 लाख रुपये के बीच हो सकती है। Meteor 350 भारत में हाल ही में लॉन्च हुई Honda H’ness CB350 और Jawa Perak को कड़ी टक्कर देगी। टीजर में इस बाइक के ऑफ-रोडिंग स्किल्स को भी दिखाया गया था।

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 08:15 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 08:15 AM (IST)
Royal Enfield Meteor 350 Launching: कुछ ही घंटों में लॉन्च होगी रॉयल एनफील्ड Meteor 350, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से है लैस
कुछ ही घंटों में लॉन्च होगी रॉयल एनफील्ड Meteor 350 (Photo Credit: Royal Enfield)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield आज भारत में अपनी Meteor 350 बाइक को लॉन्च करने जा रहा है। Royal Enfield Meteor 350 को थंडरबर्ड के रिप्लेसमेंट के तौर पर लॉन्च किया जा रहा है। आपको बता दें कि दोनों ही बाइक्स में काफी समानताएं हैं लेकिन नई Meteor 350 में थंडरबर्ड की तुलना में कहीं ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं साथ ही इसे कंपनी के बिल्कुल नये प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

loksabha election banner

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो Royal Enfield Meteor 350 में 349 cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा को 20 bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। आपको बता दें कि Royal Enfield Meteor 350 को कंपनी के J-प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और ये पहली बाइक है जिसे इस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ख़ास बात ये है कि इस इंजन में एयर कूल्ड और मोटर इंजेक्टेड यूसीई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो Royal Enfield Meteor 350 में LED DRL, LED टेल लाइट, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन इंडिकेटर, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एनालोग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर के लिए एलसीडी डिस्प्ले, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज,सर्विस इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। ख़ास बात ये है कि Royal Enfield Meteor 350 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है।

ऐसा माना जा रहा है कि Royal Enfield Meteor 350 की कीमत 1.70 लाख रुपये से 1.90 लाख रुपये के बीच हो सकती है। Royal Enfield Meteor 350 भारत में हाल ही में लॉन्च हुई Honda H’ness CB350 और Jawa Perak को कड़ी टक्कर देगी। हाल ही में लॉन्च किए गए एक टीजर में इस बाइक के ऑफ-रोडिंग स्किल्स को भी दिखाया गया था। Meteor 350 बेहद ही स्टाइलिश होगी और इसे ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.