नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield ने हाल ही में कुछ कस्टमाइज बाइक्स को पेश किया है। ये सभी कंपनी की लोकप्रिय रेट्रो बाइक क्लासिक 350 से प्रेरित है। साथ ही ये मॉडल्स 'क्लासिक रीइमेगिन्ड' प्रोजेक्ट के तहत पेश की गई है, जो बाइक के लुक को और भी ज्यादा शानदार बनाते हैं। तो चलिए इन कस्टमाइज बाइक्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Gaur

कस्टम मोटरसाइकिल बनाने के लिए प्रसिद्ध 'राजपुताना कस्टम' ने रॉयल एनफील्ड की गौर (Gour) बाइक को रिडिजाइन किया है। यह बाइक "टाइमलेस क्लासिक" थीम पर आधारित है और अपने नाम की तरह ही रॉयल एनफील्ड के कई युगों से प्रेरणा लेती है। फीचर्स के रूप में गौर में 5 इंच बाई 16 इंच के बड़े टायर, एक गोल हेडलाइट और टैंक और टूलबॉक्स कवर पर हाथ से बने पैनल को शामिल किया गया है। इसके अलावा गर्डर-स्टाइल फ्रंट सस्पेंशन, आगे और पीछे ड्रम ब्रेक, सिंगल लेदर सीट और फुटरेस्ट के साथ यह बाइक काफी आकर्षक नजर आती है।

Divine

नीव मोटरसाइकिल्स द्वारा क्लासिक 350 को कस्टम की गई बाइक का नाम डिवाइन (Divine) दिया गया है। यह बाइक बॉबर मोटरसाइकिल से अपने साइज को साझा करती है और इसे एक ब्लैक एंड गोल्ड थीम के साथ लाया गया है। खास बात है कि इस बाइक में सोने की पिन वाली लाइंस और सोने की पत्ती का काम किया गया है। साथ ही बाइक में एक कस्टम स्विंग आर्म और मडगार्ड दिया गया है।

Dilli

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के इस बाइक को पुरानी दिल्ली मोटरसाइकिल्स ने कस्टमाइज किया है। दिल्ली नाम से जानी जाने वाली इस बाइक में कस्टम पीले और ऑफ-व्हाइट रंग का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें सिंगल सीट, गर्डर-स्टाइल फ्रंट सस्पेंशन और एक साइडकार है जो समान रंगों के फिनिश्ड के साथ आती है।

Urban Roadster

मिजोरम स्थित MS Customs ने अर्बन रोडस्टर की थीम पर Classic 350 को एक नए लुक के साथ पेश किया है। इस व बाइक में एक कस्टम टैंक, स्विंगआर्म और टायर दिए गए हैं और इसमें '60 के दशक से प्रेरित हेडलाइट डोम' है। बाइक का मुख्य आकर्षण इसमें दी गई काले और सफेद रंग में नारंगी, नीली और लाल रंग की लाइंस हैं।

Edited By: Sonali Singh