Move to Jagran APP

Royal Enfield 650cc क्रूजर बाइक इंटरनेट पर मचा रही तहलका, कई नए फीचर्स के साथ कीमत हो सकती है 3 लाख के पार

इस बाइक के प्रोटोटाइप को तमिलनाडु के चेन्नई में रॉयल एनफील्ड के संयंत्र से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 01:05 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 08:13 AM (IST)
Royal Enfield 650cc क्रूजर बाइक इंटरनेट पर मचा रही तहलका, कई नए फीचर्स के साथ कीमत हो सकती है 3 लाख के पार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield 650cc Cruiser: देश की परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने लाइनअप में जल्द एक 650cc की क्रूजर बाइक को जोड़ने जा रही है। हालांकि कंपनी के पास पहले से ही इस सेगमेंट में Continental GT 650 और Interceptor 650 मौजूद हैं। जिसके बाद अब रॉयल एनफील्ड 650cc मोटरसाइकिल रेंज में नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसकी इंटरनेट पर तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

loksabha election banner

बाइक और ऑटोमोटिव के प्रति उत्साही लोगों ने इस बाइक के प्रोटोटाइप को तमिलनाडु के चेन्नई में रॉयल एनफील्ड के संयंत्र से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर टेस्टिंग के दौरान देखा। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि टेस्टिंग के दौरान देखा जाने वाला मॉडल सिर्फ प्रोटोटाइप जो प्रोडक्शन मॉडल से काफी अलग होगा।

एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यह नई मोटरसाइकिल पूरी तरह ये अलग फ्रेम पर तैयार की गई है। नई बाइक में यूएसडी फॉर्क्स के साथ डिस्क ब्रेक सेटअप और फ्रंट में सिंगल डिस्क और रियर में डुअल एबीएस मौजूद होगा। बता दें, यह पहली बार होगा जब रॉयल एनफील्ड की किसी बाइक में यूएसडी फॉर्क देखने को मिलेगा।  

इसके अलावा सामने आई वीडियो में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की झलक भी दिखाई दे रही है। जो अपकमिंग Meteor 350 में भी देखने को मिलेगा। यह यूनिट एनालॉग के साथ डिजिटल डिस्प्ले को स्पोर्ट करती है। जिसमें टर्न टू टर्न ब्लूटूथ नेविगेशन की सुविधा भी होगी। फिलहाल इस बाइक की लांचिंग को लेकर कोई अंदाजा नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल यानी 2021 के त्यौहारी सीजन में लॉन्च कर सकती है। जिसकी कीमत 3.5 लाख रुपये से 4 लाख रुपये तक हो सकती हैं। बता दें, कंपनी भारत में जल्द अपनी नई बाइक meteor 350 को भी लॉन्च करने जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.