Move to Jagran APP

रोल्स रॉयस ने दिखाई नई फैंटम की झलक, बेंटले से होगा मुकाबला

27 जुलाई को होने वाले ‘दी ग्रेट एट फैंटम्स’ इवेंट के दौरान रोल्स रॉयस दुनिया के सामने नई फैंटम को पेश करेगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 05:33 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 05:33 PM (IST)
रोल्स रॉयस ने दिखाई नई फैंटम की झलक, बेंटले से होगा मुकाबला
रोल्स रॉयस ने दिखाई नई फैंटम की झलक, बेंटले से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (जेएनएन) लग्जरी कारों में सबसे ऊपर नाम रोल्स रॉयस और बेंटले का आता है। और वैसे भी इन दोनों कंपनियों को लग्जरी कारों का बादशाह भी माना जाता है। 27 जुलाई को होने वाले ‘दी ग्रेट एट फैंटम्स’ इवेंट के दौरान रोल्स रॉयस दुनिया के सामने नई फैंटम को पेश करेगी।

loksabha election banner

इस इवेंट में नई फैंटम के अलावा पुरानी जनरेशन की सभी फैंटम को पेश किया जाएगा, इस के अलावा उन 18 फैंटम को भी यहां रखा जाएगा जिन्हें कंपनी ने राज्य प्रमुख, सैलेब्रिटिज और राज परिवारों के लिए तैयार की थी। संभावना है कि महारानी एलिजाबेथ-2 की फैंटम-6 लिमोजीन और मशहूर सिंगर-राइटर जॉन लेनन की कस्टमाइज वाली येलो फैंटम-5 भी इस इवेंट में दिखाई जाएगी।

अब बात करते हैं फैंटम-8 की, नई फैंटम को मजबूत पर कम वज़नी नए एल्यूमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, कम वज़नी होने की वजह से इसका माइलेज बढ़ा है। कंपनी का कहना है कि नई जनरेशन की घोस्ट और डॉन को भी इस नए प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। कंपनी ने इंजन से जुड़ी जानकारी अभी तक नहीं दी है, कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में पुरानी फैंटम वाला 6.75 लीटर का वी12 इंजन नई पावर ट्यूनिंग के साथ दिया जा सकता है।

बेंटले की कारें भी कुछ कम नहीं
जैसा की हमने शुरुआत में बताया कि लग्जरी कारों में बेंटले की कारें भी रोल्स रॉयस को कड़ी टक्कर देती हैं कंपनी की Continental Flying Spur जिसकी कीमत लगभग 3.22 - 3.41 करोड़ रुपये है। 5998 सीसी इंजन क्षमता वाली यह लग्जरी कार महज 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसके अलावा बेंटले की कॉन्टिनेंटल सुपरस्पोर्ट्स जोकि एक पॉवरफुल लग्जरी कार है। इसमें 6 लीटर का ट्विन टर्बो,W12 इंजन लगा है जोकि 0 से 100 किलोमीटर की रफ़्तार महज 3.5 सेकंड्स में पकड़ लेता है। जबकि कार की टॉप स्पीड 336 kmph है। सबसे बड़ी बात जो इस कार में वो है की इसे 700HP पॉवर मिलती है। जिससे यह दुनिया की मोस्ट पॉवरफुल और फास्टेस्ट कार जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.