Move to Jagran APP

दुनिया की सबसे लग्जरी SUV Royce Cullinan Black Badge हुई लॉन्च

Rolls Royce Cullinan Black Badge दुनिया की सबसे लग्जरी SUV को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 01:44 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 01:44 PM (IST)
दुनिया की सबसे लग्जरी SUV Royce Cullinan Black Badge हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दुनिया की सबसे बड़ी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Rolls Royce ने भारतीय बाजार में अपनी नई लग्जरी कार Rolls Royce Cullinan Black Badge को लॉन्च कर दिया है। यहां हम आपको इस कार के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से लेकर डाइमेंशन आदि के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Rolls Royce Black Badge Cullinan में 6.75 लीटर का ट्विन टर्बो V12 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 592 Bhp की पावर और 900 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को नए एग्जॉस्ट सिस्टम से भी लैस किया गया है, जिसके बाद नया इंजन 28 Bhp की ज्यादा पावर और 50 Nm का ज्यादा टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन 8-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। फ्रंट और रियर स्टीयरिंग एक्स्ल्स एगिलिटी और डायनामिक्स में सुधार के लिए एक साथ काम काम करते हैं।

Rolls Royce और bespoke लगभग एक हैं यह केबिन के लिए ठीक है। बीस्पोक कस्टमाइजेशन ऑप्शन है, जिसमें कलर ऑप्शन, किस कपड़े का यूज करना है, मैजिक रूफ या ट्रिम inlays आदि जैसी चीजें ग्राहक अपने हिसाब से चुन सकते हैं। कार में रियर में काफी ज्यादा फोकस किया गया है, क्योंकि ग्राहक इसमें अधिक समय बिताते हैं। रियर में पैसेंजर के लिए फ्रंट सीट के पीछे 12 इंच के टचस्क्रीन मॉनिटर दिए गए हैं। सिस्टम ब्लू-रे प्लेयर, एक डिजिटल टेलीविजन और नेक्स्ट जेनरेशन के रोल्स रॉयस बीस्पोक ऑडियो सिस्टम के साथ 18 स्पीकर में आते हैं। टेक्नोलॉजी की बात करें तो कलिनन नाइट विजन फंक्शन, पैदल यात्री और वाइल्ड लाइफ अलर्ट, एलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू के साथ 4-कैमरे, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, वाई-फाई हॉटस्पॉट, हेड-अप डिस्प्ले, कॉलिशियन, क्रॉस-ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग आदि शामिल हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Rolls Royce Cullinan Black Badge की एक्स शोरूम कीमत 8.2 करोड़ रुपये है। कीमत में कस्टमाइजेशन और अन्य ऑप्शन के बाद बदलाव हो सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.