Move to Jagran APP

किंग इज बैक! जनवरी में इस दिन Yezdi बाइक होगी पेश, रॉयल एनफील्ड से होगा मुकाबला

हालिया अपडेट की बात करें तो कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से एक टीजर जारी किया है जहां इस नई बाइक को पेश करने की तारीख मेंशन किया गया है। आइये जानते हैं इस एडवेंचर बाइक से जुड़े अन्य अपडेट्स..

By Atul YadavEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 02:25 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 07:07 AM (IST)
जनवरी में इस दिन Yezdi एडवेंचर बाइक होगी पेश, रॉयल एनफील्ड से होगा मुकाबला

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप भी है Yezdi एडवेंचर बाइक के दीवाने तो, आपको लिए खुशखबरी है। Yezdi Roadking ADV को आधिकारिक तौर पर 13 जनवरी 2022 को पेश किया जाएगा। हालिया अपडेट की बात करें तो, कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से एक टीजर जारी किया है, जहां इस नई बाइक को पेश करने की तारीख मेंशन किया गया है। कयास लगाया जा रहा है कि इस बाइक को लॉन्च होने के बाद इसका सीधा और कड़ा मुकाबला रॉयल एनफील्ड के ऑफ-रोड बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन से हो सकती है।

loksabha election banner

टीजर में दिखा Yezdi का शानदार लुक

कंपनी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से एक टीजर जारी किया, जहां दमदार लुक से लैस Yezdi बाइक दिखाई दे रहा है। टीजर के अंत में गाड़ी के नंबर प्लेट पर बाइक की डेब्यू तारीख मेंशन की गई है, जिससे ये पता चलता है कि अपकमिंग Yezdi Roadking 13 जनवरी को पेश होने के लिए तैयार है। Yezdi Roadking एडवेंचर टूरर बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बाइक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर कई बार वायरल हो चुकी है। सोशल मीडिया पर शेयर तस्वीर को देख लोगों का कहना है कि यह मोटरसाइकिल दिखने में रॉयल एनफील्ड की ऑफ-रोड बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन जैसी है।

ऑफ-रोड बाइक

Yezdi Roadking एक एडवेंचर बाइक है, जिसे ऑफ-रोड बाइक के लिहाज से तैयार किया जा रहा है। अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो इसे भारत में एडवेंचर बाइकिंग के बढ़ते क्रेज को देखते हुए इसमें लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन, स्प्लिट सीट्स, हाई-राइज़ सीटिंग और एक मजबूत बिल्ड मिल सकता है।

इंजन

रोडकिंग एडीवी के इंजन की बात करें तो, इसके बारे में अधिकारिक जानकारी 13 जनवरी 2022 को मिल सकती है, लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि इसमें 334cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन का उपयोग किया जा सकता है, जो 30.64bhp और 32.74Nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

80 के दशक में Yezdi के दिवाने थे लोग

भारत में Yezdi बाइक्स 1960 के दशक के अंत में बाजार में आई थी, इसे लोग मोटरसाइकिल का बादशाह कहते थे, वहीं 80 के दशक आते आते इस बाइक का क्रज इतना बढ़ गया था कि अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में बड़े-बड़े कलाकारों द्वारा इन बाइक्स को देखा गया है। 1990 दशक के अंत तक इसका प्रोडक्शन होता रहा। Yezdi रेंज‌ एक ऐसी वर्सेटाइल बाइक रही, जिसमें रोडकिंग, क्लासिक, CL II, मोनार्क आदि जैसी बाइक्स शामिल हुआ करती थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.