Move to Jagran APP

रोल्स-रॉयस में जीना ही नहीं मरना भी पसंद करते हैं अमीर लोग, देखें तस्वीरें

एक रिपोर्ट के मुताबिक कई ऐसे अरबपति मौजूद हैं जो रोल्स-रॉयस को इतना पसंद करते हैं कि इसी कंपनी की कार में वह जीना और मरना दोनों चाहते हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 07:36 AM (IST)
रोल्स-रॉयस में जीना ही नहीं मरना भी पसंद करते हैं अमीर लोग, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अमीर लोगों का पैसा और पावर ज्यादातर उनके अंतिम संस्कार पर ही देखने को मिलता है। दुनियाभर में ऐसे अरबपति हैं जो अपने या अपने किसी फैमिली मेंबर के अंतिम संसकार के लिए कई वर्षों से प्लानिंग करते हैं। ऐसे में फिर ये अमीर लोग 48 हजार डॉलर के सोने के ताबूत से लेकर रोल्स-रॉयस तक को अपनी अंतिम सवारी बनाते हैं। इसके अलावा कई लोग तो अपने अंतिम संसकार के लिए लग्जरी लोकेशन का भी चुनाव करते हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक कई ऐसे अरबपति मौजूद हैं जो रोल्स-रॉयस को इतना पसंद करते हैं कि इसी कंपनी की कार में वह जीना और मरना दोनों चाहते हैं।

loksabha election banner

ए.डब्ल्यू लाएम फ्यूनरल होम के सीईओ निगेल लाएम रोस का कहना है कि कि जो लोग अपनी पूरी जिंदगी रोल्स-रॉयस में यात्रा करने से गुजार देते हैं तो उनकी अंतिम इच्छा भी यही होती है कि उनका आखिरी सफर भी रोल्स-रॉयस में ही हो। ऐसे लोगों का मकसद यह बताना होता है कि कार में जीये, उसी कार में मरे। ए.डब्ल्यू लाएम फ्यूनरल होम के पास 25 कस्टमाइज्ड रोल्स-रॉयस मौजूद हैं। उनकी कारें अमेरिका, रूस और दूसरी जगहों पर भी जाती हैं।

Klontz Consulting ग्रुप के सीईओ Ted Klontz ने कहा, "आप अपनी अंतिम यात्रा कैसे करना चाहते हैं, इसे लेकर भी कुछ उम्मीदें होती हैं। इसके अलावा यही आखिरी तरीका भी होता है जिसमें पैसा और पावर दिखाई जा सके। कारोबारी और अरबपति अपने जीवन में काफी आक्रामक प्रतियोगी होते हैं और यह मरते वक्त भी यही दिखाते हैं।"

ऐसे होती है लग्जरी मौत

प्राइवेट वेल्ट मैनेजर्स और अकाउंटेंट्स हमेशा अपने रिच क्लाइंट्स को ही अपनी मृत्यु के साथ डील करने की सलाह देते रहे हैं। बता दें इस डील की बात अमीर परिवारों और कारोबारियों के लिए अंतिम संस्कार कंसल्टेंट के तौर पर काम करने वाली एलिजाबेथ ने कही है। हालांकि, एक निश्चि इकोनॉमिक लेवल पर अंतिम सफर की प्लानिंग टैक्स का मामला बन जाता है। खासतौर से यह तब जब इसपर लाखों डॉलर खर्च किए जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.