नई दिल्ली,आइएएनएस। एलन मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला की नई गाड़ी साइबरट्रक को 2022 में प्रोडक्शन के लिए जाने की उम्मीद थी। लेकिन हालिया अपडेट की बात करें तो, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने कथित तौर पर अपनी वेबसाइट से साइबरट्रक के उत्पादन की तारीखों को हटा दिया है।

द वर्ज के अनुसार, टेस्ला की साइबरट्रक साइट पर ऑर्डर पेज ने पहले खरीदारों से कहा था कि आप 2022 में उत्पादन के रूप में अपना कॉन्फिगरेशन पूरा करने में सक्षम होंगे, लेकिन अब वेबसाइट में लिखा है कि उत्पादन निकट आने पर आप अपना कॉन्फिगरेशन पूरा करने में सक्षम होंगे।

साइबरट्रक को मूल रूप से 2019 में घोषित किया गया था। अगस्त 2021 में, साइबरट्रक का उत्पादन 2022 में स्थानांतरित कर दिया गया था क्योंकि ईवी फर्म ने अपने मॉडल वाई के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया था। मस्क ने जनवरी 2021 में टेस्ला की चौथी तिमाही की आय कॉल के दौरान कहा कि पहला साइबरट्रक 2021 में ही शिप होगा, लेकिन उन्हें 2022 में वॉल्यूम उत्पादन होने की उम्मीद थी।

टेस्ट ट्रैक पर किया गया था साइबर ट्रक को स्पॉट

बता दें, हाल ही में ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, एक यूट्यूबर टेस्ला की फ्रेमोंट फैक्ट्री के ड्रोन फ्लाईओवर के प्लांट के पीछे टेस्ट ट्रैक पर नए साइबरट्रक प्रोटोटाइप को देखा गया, जो दिखने में काफी शानदार है। रिपोर्ट में कहा गया कि वे नए इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक का टेस्ट करने वाले ऑटोमेकर के 10 मिनट के फुटेज को कैप्चर करने में कामयाब रहे। दूर से स्पॉट किए गए तस्वीर में गाड़ी को टेस्ट करते हुए देखा गया है। जब से यह फोटो सोशल मीडिया पर वायर हुआ है, तब से लोग इसके बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए एक्साइटेड है।

भारत में टेस्ला कारों की लॉन्चिंग

हाल ही में एलन मस्क ने टेस्का को भारतीय बाजार में न लॉन्च होने की वजहों से पर्दा हटाया था। एक ट्वीटर यूजर प्रणय पाथोले ने अपने ट्वीट में एलन मस्क से पुछते हैं कि भारत में टेस्ला कब लॉन्च होगी इसपर कोई अपडेट है क्या? टेस्ला की गाड़ियां काफी अच्छी होती है और वह दुनिया के हर कोने में रहने के लायक हैं!, इस ट्वीट का जवाब देते हुए एलन मस्क ने कहा कि अभी भी सरकार से कई चुनौतियों को लेकर सामना कर रहे हैं।

Edited By: Atul Yadav