Move to Jagran APP

सुस्ती के दौर में भी इन लेटेस्ट कारों की बिक्री में दिखी बढ़ोतरी

भारतीय ऑटो सेक्टर से अलग Maruti Suzuki S-Presso Kia Seltos MG Hector और Renault Triber की जबरदस्त बिक्री हो रही है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 12:26 AM (IST)
सुस्ती के दौर में भी इन लेटेस्ट कारों की बिक्री में दिखी बढ़ोतरी
सुस्ती के दौर में भी इन लेटेस्ट कारों की बिक्री में दिखी बढ़ोतरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय ऑटो सेक्टर में इस साल की शुरुआत से ही गिरावट देखी जा रही है। ज्यादा तर सभी बड़ी कार और बाइक्स कंपनी की बिक्री में गिरावट आई है। हालांकि, इस दौरान कुछ ऐसी भी गाड़ियां हैं जिनकी बिक्री पर कोई भी असर देखने को नहीं मिल रहा है। इस बीच सबसे ज्यादा हैरान Kia motors और MG Motor ने किया है, जिनकी भारत में पहली गाड़ियों को भारतीय ग्राहकों का बंपर साथ मिला है। वहीं, हाल ही में Maruti Suzuki और Renault की लॉन्च हुई दो सबसे नई गाड़ियों को भी ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे कि इन गाड़ियों की बिक्री क्यों ऑटो सेक्टर का ट्रैंड बदल रही है। इसके बाद आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि क्या सच में मंदी का कोई खतरा है भी या नहीं।

loksabha election banner

Maruti Suzuki S-Presso

Maruti Suzuki की सबसे नई गाड़ी S-Presso पिछले ही महीने भारत में लॉन्च हुई थी। महज 11 दिनों के अंदर ही इसके 10000 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 3.69 लाख रुपये है, जो 4.91 लाख रुपये तक जाती है।

Kia Seltos

Kia Seltos भारत में Kia motors की पहली गाड़ी है जिसने एक नया मील का पत्थर छू लिया है। अब तक इसके 50000 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। आपको बता दें कि Kia Seltos की डिलीवरी 23 अगस्त से शुरू हो गई थी, लेकिनलॉन्च से पहले ही इसके 32,000 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी थी। लॉन्च के पहले महीने ही Kia Seltos के 6200 यूनिट्स की बिक्री हो गई थी। वहीं, सितंबर 2019 में इसके 7500 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.69 लाख रुपये है, जो 15.99 लाख रुपये तक जाती है।

MG Hector

MG Hector भारत में MG Motor की पहली गाड़ी है। कंपनी ने इसकी बुकिंग को 29 सितंबर 2019 को फिर से शुरू किया था, जिसके महज 12 में इसके 8000 यूनिट्स की बुकिंग हो गई है। दरअसल MG Motor ने Hector की बुकिंग को बंद कर दिया गया था। इसकी बुकिंग को इसलिए बंद किया गया था कि तय समय पर Hector की डिलीवरी की जा सके। यहां जानना जरूरी है किHector की अगस्त महीने में 2000 यूनिट्स की बिक्री हुई। वहीं, सितंबर 2019 में इसके 2500 यूनिट्स भारतीय बाजार में बिके। MG Hector की लॉन्च से अब तक में 6000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। MG Hector की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.18 लाख रुपये है, जो 16.88 लाख रुपये तक जाती है।

Renault Triber

Renault ने अपनी मल्टी परपज व्हीकल (MPV) को हाल ही लॉन्च किया है। Renault Triber सितंबर 2019 में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। सितंबर 2019 में Triber के 4,710 यूनिट्स भारतीय बाजार में बिके। वहीं, इस महीने में कंपनी बेस्ट सेलिंग कार Renault Kwid की 2,995 यूनिट्स की बिक्री हुई है। यानी सितंबर महीने में Triber की Kwid से भी ज्यादा बिक्री हुई। कीमत की बात करें तो Renault Triber की शरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.95 लाख रुपये है, जो 6.49 लाख रुपये तक जाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.