नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Triber को अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था, जिसमें कंपनी ने सिर्फ एक ही इंजन ऑप्शन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन शामिल किया था। मगर अब कंपनी चालू वित्त वर्ष के अंत तक Triber का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी शामिल किया जाएगा। पावरफुल पेट्रोल इंजन के अलावा नए वेरिएंट्स के फीचर्स में फिलहाल किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और ना ही इसमें कोई अतिरिक्त फीचर्स शामिल किए जाएंगे। इसके अलावा इसमें फर्स्ट इन सेगमेंट डिटेचेबल सीटें भी बरकरार रखी जाएंगी, जिसकी वजह से ये गाड़ी लोगों को काफी पसंद आ रही है।

नई Triber में कंपनी रेनो-निसान से विकसित नया 1.0 लीटर थ्री-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल कर सकती है। ये इंजन रेनो और निसान के लगभग सभी प्रोडक्ट्स में दिया जाएगा जो 2020 में लॉन्च किए जाने हैं। हालांकि, इस इंजन की पावर आउटपुट क्या होगी। इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन हमें उम्मीद है कि ये इंजन करीब 95 hp की पावर देगा। यही इंजन ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी दिया जा सकता है।

मौजूदा समय में Triber में एक नैचुरली एस्पिरेटेड 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो कि 72 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। रेनो ट्राइबर का टॉप मॉडल कई फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर 8.0 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, तीनों पंक्तियों में AC वेंट्स, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, पावर विंडो, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के साथ LED DRLs और एक रियर वॉश-वाइप दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

Kia Seltos ऑस्ट्रेलिया में बनी सबसे सुरक्षित कार, भारतीय मॉडल से ज्यादा ये फीचर्स हैं शामिल

22 जनवरी को लॉन्च होगी Tata Altroz, Maruti Baleno से होगा कड़ा मुकाबला

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस