Move to Jagran APP

किफायती 7 सीटर कार Renault Triber हुई महंगी, जानें कितने बढ़े दाम

Renault ने भारतीय बाजार में Renault Triber किफायती 7 सीटर कार की कीमत में इजाफा कर दिया है। (फोटो साभार Renault)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 04:03 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 04:03 PM (IST)
किफायती 7 सीटर कार Renault Triber हुई महंगी, जानें कितने बढ़े दाम
किफायती 7 सीटर कार Renault Triber हुई महंगी, जानें कितने बढ़े दाम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Renault India ने भारतीय बाजार में Renault Triber की कीमत में इजाफा कर दिया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि Triber के बेस वेरिएंट RXE को महंगा नहीं किया गया है। अगर शुरुआती कीमत की बात की जाए तो अब भी Triber की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये ही है। Triber के RXS, RXT और RXZ वेरिएंट के दामों में करीब 4,000 रुपये का इजाफा किया गया है।

loksabha election banner

इंजन और पावर: इंजन और पावर के मामले में Renault Triber में 999cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 6250 Rpm पर 71 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

डाइमेंशन, सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम: डाइमेंशन की बात की जाए तो Renault Triber की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1739 mm, ऊंचाई 1643 mm, व्हीलबेस 2636 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 182 mm, फ्रंट ट्रैक 1547 mm, रियर ट्रैक 1545 mm और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 40 लीटर है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो Renault Triber के फ्रंट में लोअर ट्रायंगल और कॉइल स्प्रिंग के साथ पिस्यूडो मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में टोरसियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Triber के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Renault Triber RXE की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये है। वहीं Renault Triber RXS की शुरुआती एक्स शोरूम नई कीमत 5.78 लाख रुपये, Renault Triber RXT की शुरुआती एक्स शोरूम नई कीमत 6.28 लाख रुपये और Renault Triber RXZ की शुरुआती एक्स शोरूम नई कीमत 6.82 लाख रुपये हो गई है। कलर ऑप्शन के मामले में Renault Triber फिएरी रैड, मून लाइट सिल्वर, आइस कूल व्हाइट, मैटल मस्टर्ड और इलेक्ट्रिक ब्लू में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.