नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Triber MPV कुछ ही देर में लॉन्च होने जा रही है और इस सबकॉम्पैक्ट MPV में क्या कुछ खास होगा, वो सारी डिटेल्स आपको यहां लाइव दी जाएंगी। Triber एक 7 सीटर MPV है और जिस कीमत में लॉन्च होने वाली है उसका मुकाबला फिलहाल हमें कीमत के आधार पर अलग ही देखने को मिलेगा। कंपनी इसे प्रीमियम हैचबैक के तौर पर भी युवाओं को टार्गेट करना चाहती है, क्योंकि इसमें सीटें डिटेचेबल दी गई हैं। बता दें, कंपनी Triber का पहले ही वर्ल्ड प्रीमियर कर चुकी है और अब तक इसके बारे में हम क्या कुछ जानते हैं, वो सब आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं।

Renault Triber CMF-A प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसकी लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1739 mm और ऊंचाई 1643 mm है। वहीं, इसका व्हीलबेस 2636 mm दिया गया है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 182 mm का है और वजन 947 kg है।

फ्रंट डिजाइन की बात करें तो Renault Triber में कंपनी की पारंपरिक डिजाइन भाषा को बरकरार रखा गया है। यह मॉडल लंबा और एक बोल्ड फ्रंट लुक के साथ आया है और इसमें बड़ी ट्रिपल-एज क्रोम ग्रिल दी गई है। कार में प्रोजेक्टर लेंस, सिग्नेचर डिजाइन फीचर्स के तौर पर क्रोम सर्किल वाली LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और ब्लैक हेडलैंप मास्क दिया गया है। बंपर पर स्किड प्लेट्स दिए गए हैं, जो कि रयर तक जाते हैं। वहीं, दरवाजों पर बॉडी क्लैडिंग मिलती है। रियर में कंपनी ने Triber को दो पार्ट ईगल बीक टेल लैंप्स दी है जो कि वाहन को ज्यादा अपीयरेंस देती है।

Triber में क्लटर-फ्री लेआउट के साथ एक डुअल-टोन थीम केबिन दिया जाएगा। इंटीरियर फिनिश में ब्लैक और बीज कलर स्कीम के साथ होगा, जो कि डैशबोर्ड से सीटों तक जाएगा। इसके साथ ही इसमें स्टीयरिंग व्हील और एयर वेंट्स पर सिल्वर एसेंट्स दिए जाएंगे। तीनों पंक्ति 12V चार्जिंग शॉकेंट्स दिए जाएंगे, ताकि सभी यात्रियों के लिए आरामदायक सुविधा रहे।

Renault Triber में कई फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी दी गई है। USB के जरिए इसमें वीडियो भी चला सकते हैं। इसके अलावा कार में LED इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ एक 8.9 cm की LCD स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा इसमें स्टार्ट-स्टॉप बटन और एक हैंड्स-फ्री सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा यह कार ऑटो-लॉक फंक्शन के साथ आती है।

Renault Triber में 1.0 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 71 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें नई मोटर दी जाएगी जो 5-स्पीड मैनुअल और EASY-R AMT ऑप्शन से लैस है।

Renault Triber भारत में लॉन्च कर दी गई है।

ट्राइबर के RXE 4.95 लाख रुपये, RXL 5.49 लाख रुपये, RXT 5.99 लाख रुपये और RXZ 6.49 लाख रुपये तय की गई है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस