नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। रेनो ने अपनी छोटी कार क्विड को साल 2015 में जब भारत में लॉन्च किया था तब इस कार ने अपने सेगमेंट तहलका मचा दिया था। हालात यह ये भी थे कि सबसे ज्यादा बिकने वाली छोटी कार ऑल्टो की बिक्री में भी गिरावट देखने को मिली। लेकिन क्विड की सफलता लम्बी रेस का घोड़ा साबित नहीं हो सकी। ऐसे में एक बार फिर कंपनी इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल पर काम कर रही है, आइये जानते हैं कब होगी यह लॉन्च।

आकर्षक डिजायन, दमदार फीचर और बेहतर माइलेज की बदौलत ग्राहकों ने क्विड को हाथों हाथ लिया। कम्पनी ने इसमें कई बार इसके अपडेट वर्जन और लिमिटेड एडिशन भी पेश किये। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई क्विड को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसे अच्छे से कवर किया हुआ है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह रेनो क्विड का कॉस्मेटिक अपडेट वर्जन हो सकता है। कयास हैं कि सबसे पहले इसे चीन में लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद इसे भारत में उतारा जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल के डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे लेकिन इसका काफी कुछ हिस्सा मौजूदा मॉडल की तरफ ही हो सकता है। खबर के मुताबिक जो मॉडल टेस्टिंग के दौरान देखा गया है वो क्विड का इलेक्ट्रिक मॉडल भी हो सकता है। वैसे रेनो पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह जल्द ही क्विड इलेक्ट्रिक को लॉन्च करेगी।

इनसे होगा मुकाबला: भारत में रेनो की क्विड का असली मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट, हुंडई EON और datsun रेडी-गो से होगा, अब यह देखना होगा की क्विड का नया मॉडल किस अंदाज में आता है।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस