Move to Jagran APP

Renault Kiger एसयूवी से उठा पर्दा, जानें कीमत से लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

Renault Kiger CMFA + प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है जिस पर ट्राइबर को भी तैयार किया गया है। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर युक्त पेट्रोल मैनुअल और एक टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलने की संभावना है। रेनो ने अभी तक किगर की लॉन्च तारीख की पुष्टि नहीं की है।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 08:14 AM (IST)
Renault Kiger के कॉन्सेप्ट वर्जन की तस्वीर(फोटो साभार: रेनो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Kiger: रेनो ने भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करते हुए अपनी नई एसयूवी को अधिकारिेक तौर पर Kiger नाम दे दिया है। जिसे भारत में कंपनी जल्द लॉन्च करने जा रही है। बता दें, इस सेगमेंट में पहले से ही मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV300, किआ सोनेट और अर्बन क्रूजर शामिल हैं। वहीं निसान भी अपनी मैग्नाइट के साथ इस सेगमेंट को भुनाने के लिए तैयार है। Kiger एसयूवी की बदौलत कंपनी इस सेगमेंट में राह तलाश कर रही है।

loksabha election banner

इंजन स्पेक्स: Kiger को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें टू-लेवल फुली एलईडी हेडलाइट्स, नियॉन इंडिकेटर लाइट, सी-आकार की टाई लाइट्स, 210 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस, 19-इंच व्हील और रुफ रेल्स और फ्रंट व रियर में स्किड प्लेट दी जाएंगी। Kiger CMFA + प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है जिस पर ट्राइबर को भी तैयार किया गया है।

इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी  में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर युक्त पेट्रोल मैनुअल और एक टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलने की संभावना है। कंपनी के अनुसार किगर का कॉन्सेप्ट मॉडल 80 प्रतिशत तक तक फाइनल मॉडल (मार्केट में लॉन्च होने वाला) से प्रेरित होगा।  यानी फाइनल मॉडल काफी हद तक कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही होगा।

फीचर्स और कीमत: फीचर्स की बात करें तो इसमें ऐप्पल कार प्ले, एंड्राईड ऑटो से लैस एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है, इसके साथ ही इसमें प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और एंबियंट लाइटिंग को भी शामिल किया जाएगा। 

रेनो ने अभी तक आधिकारिक तौर पर किगर के लिए लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि कार को 2021 के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। बताते चलें कि रेनो मार्केट में वर्तमान में Kwid, Duster और Triber के साथ मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.