नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देशभर में मौजूदा कोरोनावायरस महामारी के चलते कार निर्माता कंपनियों के लिए गाड़ी बेचने का नया संघर्ष शुरू हो गया है। पिछले महीने एक भी गाड़ी ना बेचने के चलते कार कंपनियों का काफी काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में कुछ कंपनियों ने ऑनलाइन कार बिक्री की शुरुआत करने के साथ ही डिस्काउंट की भी पेशकश की है और Renault India भी इन्हीं में से एक है, जो मई महीने में अपनी बिक्री में उछाल देने के लिए अपने टॉप सेलिंग मॉडल्स पर डिस्काउंट दे रही है।

Renault Kwid

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Renault Kwid एंट्री लेवल मॉडल है और यह देश में पॉपुलर कार भी है। भारतीय बाजार में इस हैचबैक को काफी ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं और हाल ही में इस गाड़ी को फेसलिफ्ट भी मिला है। इसमें कंपनी 0.8 लीटर और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प दे रही है। 1.0 लीटर पेट्रोल Kwid मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी इसमें 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट के साथ 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस भी दे रही है। इसके साथ ही इस गाड़ी पर 10,000 रुपये का लॉयल्टी बॉनस और 4,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दे रही है।

Renault Triber

Renault Triber कंपनी की लेटेस्ट गाड़ी है और यह सब-4 मीटर कॉपैक्ट 6-सीटर MPV है जिसे Renault के CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें 1.0 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। रेनो जल्द इस गाड़ी का AMT वर्जन भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। कंपनी इसमें 20,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस, 10,000 रुपये का लॉयल्टी बॉनस और 10,000 रुपये का अतिरिक्त लाभ एग्रीकल्चर सेक्टर को दे रही है।

Renault Duster

Duster में हाल ही में BS6 अपडेट शामिल हुआ है और यह अब सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। हालांकि, 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान Renault ने इसमें एक पावरफुल 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी पेश किया था जिसे आने वाले समय में लॉन्च किया जाएगा। यह समान वही इंजन है जो Kicks SUV में देखने को मिलता है। Renault अपनी इस एसयूवी पर 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 25,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस, 20,000 रुपये का लॉयल्टी बॉनस और 10,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। रेनो ने ग्रीन जोन्स में अपने डीलरशिप्स खोल लिए हैं, लेकिन लॉकडाउन के बाद कंपनी कई और डीलरशिप्स खोल सकती है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021