Move to Jagran APP

Porsche 935 करीब 5.9 करोड़ रुपये की कीमत में हुई पेश, 691 BHP से मिलेगी सुपरफास्ट स्पीड

Porsche 935 एडिशन को कैलिफोर्निया में हुए Rennsport Reunion मोटरस्पोर्ट इवेंट में लॉन्च कर दिया है। कार को 691 bhp रेसिंग फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 08:46 AM (IST)
Porsche 935 करीब 5.9 करोड़ रुपये की कीमत में हुई पेश, 691 BHP से मिलेगी सुपरफास्ट स्पीड
Porsche 935 करीब 5.9 करोड़ रुपये की कीमत में हुई पेश, 691 BHP से मिलेगी सुपरफास्ट स्पीड

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Porsche 935 से पर्दा हट चुका है। Porsche ने अपनी 935 एडिशन को कैलिफोर्निया में हुए Rennsport Reunion मोटरस्पोर्ट इवेंट में लॉन्च कर दिया है। कार को 691 bhp की पावर और कई रेसिंग फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जो रेसिंग फ्रीक ड्राइवर्स को काफी पसंद आएगी। हालांकि यह कार लिमिटेड एडिशन के साथ आती है। लॉन्च के दौरान कंपनी की तरफ से बताया गया है कि Porsche 935 के केवल 77 यूनिट्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

स्पीड के लिए ये है खास

रेसट्रैक पर क्लबस्पोर्ट इवेंट और प्राइवेट ट्रेनिंग के लिए इस कार में जिस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है वो 911 GT2 RS हाई परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स कार पर निर्धारित है। कार की बॉडी के ज्यादातर सेक्शन्स में बदलाव किए गए हैं। इसकी बॉडी में कार्बन फाइबर कम्पोजिट पार्ट्स (CFRP) का इस्तेमाल किया गया है। कार की एरोडायनामिक्स को ध्यान में रखते हुए इसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इनमें कार की बड़ी शेप और फेयरिंग शामिल है। यहां जानना जरूरी है कि फेयरिंग एक बाहरी मेटल या प्लास्टिक का ढांचा होता है जो किसी भी कार की परफॉर्मेंस के लिए उसका संतुलन बढ़ाता है।

इंजीनियर्स और डिजाइनर्स हैं आजाद

Motorsport and GT Cars के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. फ्रैंक स्टीफेन वालीजर ने इस दौरान कहा, ‘यह कार दुनियाभर के फैन्स के लिए Porsche Motorsport की तरफ से एक जन्मदिन तोहफा है, इस कार में इंजीनियर्स और डिजाइनर्स किसी भी पुराने नियमों के अधीन नहीं हैं ऐसे में कार की डेवलेपमेंट को लेकर उन्हें पूरी आजादी है।’

सेफ्टी फीचर्स

कार में सेफ्टी को लेकर खासा ध्यान रखा गया है। ड्राइवर की एक्स्ट्रा सिक्योरिटी के लिए इसमें सिक्स प्वाइंट सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें पैसेंजर के लिए दूसरी सीट भी दी गई है, जो एक ऑप्शनल एक्ट्रा फीचर है।

पावर और स्टाइल

Porsche 935 में पावर के लिए 3.8 लीटर का 6 सिलेंडर ट्विन टर्बो इंजन दिया गया है। इसके अलावा इसके गियरशिफ्ट के नॉब को वुड डिजाइन का लेमिनेशन दिया गया है। वहीं इसके व्हील कार्बन स्टीरिंग के हैं।

कीमत और ऑर्डर

नई Porsche 935 को आप 701,948 यूरो में खरीद सकते हैं। भारतीय करेंसी के मुताबिक इसकी कीमत करीब 5.9 करोड़ रुपये है। ग्राहकों को ये कार जून 2019 में मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

BMW 3 Series खरीदने का सबसे सुनहरा मौका, 8.3 लाख रुपये तक का मिल रहा है डिस्काउंट

Triumph ने जारी किया 2019 Street Twin बाइक का टीजर, जानें कब होगी भारत में लॉन्च

2019 Yamaha R3 के फीचर्स ऑनलाइन हुए लीक, जानें भारतीय बाइकर्स के लिए क्या होगा खास 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.