Move to Jagran APP

नई Mahindra Thar के दीवाने हुए उमर अब्दुल्ला, जमकर की एसयूवी की तारीफ

जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्य मंत्री उमर अब्दुल्ला ने अपने पिता फारुख अब्दुल्ला के साथ हाल ही में नई Mahindra Thar की ड्राइव ली और इस एसयूवी की जमकर तारीफ की। (फोटो साभार Omar Abdullah ट्विटर अकाउंट)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 02:36 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 02:36 PM (IST)
नई Mahindra Thar के दीवाने हुए उमर अब्दुल्ला, जमकर की एसयूवी की तारीफ
Omar Abdullah with Mahindra Thar (फोटो साभार: Omar Abdullah ट्विटर अकाउंट)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्य मंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने हाल ही में नई महिंद्रा थार (Mahindra Thar) की टेस्ट ड्राइव ली और वह एसयूवी से काफी प्रभावित हुए। उमर ने अपने ट्विटर अकाउंट से अपने पिता पूर्व मुख्य मंत्री फारुख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के साथ टेस्ट ड्राइव की कुछ फोटोज पोस्ट की और नई थार की जमकर तारीफ की है।

loksabha election banner

उमर ने पिता के साथ की ड्राइव

उमर ने सोशल मीडिया पर कहा कि ''नई महिंद्रा थार में पिताजी के साथ टेस्ट ड्राइव पर गया। क्या शानदार वाहन है। मैंने छोटी ड्राइव को बहुत पसंद किया और इससे लंबी दूरी की ड्राइव के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता, जब बर्फबारी होती है और मैं इसे पहाड़ों पर चलाऊं। महिंद्रा टीम के लिए शुभकामनाएं।''

आनंद महिंद्रा की प्रतिक्रिया

महिंद्रा ग्रुप के चैयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने कहा कि ''आपकी तरफ से आया यह कॉम्पलीमेंट बेहद ही शानदार है। मुझे पता है कि आप जो भी कार चलाते हैं, उसमें काफी कुछ देखते हैं।''

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Mahindra Thar में पहला 2184cc का mHawk 130 इंजन दिया गया है जो कि 3750 Rpm पर 130 Hp की पावर और 1600-2800 Rpm पर 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1997cc का mStallion 150 TGDi इंजन दिया गया है जो कि 5000 Rpm पर 150 Hp की पावर और 1250-3000 Rpm पर 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कंवर्टर ऑटोमैटिक के ऑप्शन में है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

सस्पेंशन की बात करें तो नई थार के फ्रंट में क्वाइल ओवर डेंपर और स्टेबलाइजर बार के साथ इंडीपेंडेंट डबल विशबॉन फ्रंट सस्पेंशन और रियर में क्वाइल ओवर डेंपर और स्टेबलाइजर बार के साथ मल्टीलिंक सॉलिड रियर एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो फ्रंट में 303mm डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो नई जेनरेशन Mahindra Thar की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9.80 लाख रुपये से 13.75 लाख रुपये तक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.