Move to Jagran APP

Ola Cabs लीज पर ली गई कारों का किराया कर रही माफ, सभी ड्राइवरों को दे रही ये खास सुविधाएं

Ola ने कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते अपने ड्रावर्स पार्टनर्स को दैनिक आधार पर भुगतान करने के किराए में छूट देने का फैसला किया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:52 PM (IST)
Ola Cabs लीज पर ली गई कारों का किराया कर रही माफ, सभी ड्राइवरों को दे रही ये खास सुविधाएं

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की दिग्गज टैक्सी एग्रीगेटर कंपनी Ola ने अपने ड्रावर्स पार्टनर्स को दैनिक आधार पर भुगतान करने के किराए में छूट देने का फैसला किया है। Ola फ्लीट टेक्नोलॉजीज जो कि Ola के फ्लीट की सहायक कंपनी है और इसके बेड़े में अलग-अलग वाहन मौजूद हैं, जो देशभर में डाइवर पार्टनर्स को लीज पर दी जाती हैं। हाल ही में कंपनी ने कोरोनावायरस महामारी के चलते अपनी शेयर्ड राइड सुविधा को निलंबित करने की घोषणा की थी।

loksabha election banner

हालांकि, इसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी Uber ने अपना पूरा संचालन कुछ समय के लिए बंद कर दिया है, लेकिन Ola ने अपनी सेवाएं आपातकालीन सुविधाओं के लिए चालू रखी हुई हैं। Ola के एक प्रवक्ता ने कहा, "हम पुष्टि कर सकते हैं कि हम पूरी तरह से लीज रेंटल्स को छूट दे सकते हैं जो कि EMI के समान है। जो Ola की सहायक कंपनी Ola फ्लीट टेक्नोलॉजीज के स्वामित्व वाले वाहनों को अपने लीजिंग प्रोगाम के तहत चलाते हैं उन ड्राइवर को छूट दे रहे हैं। ड्राइवर पार्टनर्स जो वर्तमान में Covid-19 के चलते अस्थायी लॉकडाउन के कारण संकट में है, ऐसे समय में कम आर्थिक बोझ के साथ लाभ के लिए खेड़े रहेंगे। इसके अलावा कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण ड्राइवरों और उनके जीवनसाथी को होने घाटे के चलते हम देशभर में अपने ड्राइवर पार्टनर्स को चिकित्सा के लिए इंश्योरेंस और मेडिकल सपोर्ट प्रदान करते रहेंगे।"

Ola के लीजिंग प्रोग्राम की बात करें तो इसमें Ola ड्राइवरों को एक कार के लिए लंबी अवधि पर लीज लेने का विकल्प दिया जाता है। इसमें शहर और कार के मॉडल के आधार पर 700 - 1,150 रुपये के बीच दैनिक किराया वसूला जाता है। लीज पर देने के समय कंपनी वाहन के प्रकार के आधार पर 4,000 रुपये (नॉन-रिफंडेबल चार्ज) और 21,000 - 31,000 रुपये रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के रूप में लेती है। कैब एग्रीगेटर ने शनिवार को ड्राइवर पार्टनर्स के 30,000 रुपये के कवरेज की घोषणा की थी।

इसके साथ ही उनके परिवार वाले जो कोरोनावायरस के संक्रमित हैं, उन्हें एक क्षतिपूर्ति पैकेज के साथ प्रति दिन 1,000 रुपये की आय को कवर करने की भी घोषणा की गई थी। यह अधिकतम 3 सप्ताह के लिए वैध होगा। प्रभावित ड्राइवर-पार्टनर्स और उनके परिवार भी ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श के लिए Ola ने Mfine से हाथ मिलाया है। ये सभी लाभ भारत में Ola Bike, Ola Auto, Ola Rentals और आउटस्टेशन सहित सभी श्रेणियों के सभी Ola ड्राइवर-पार्टनर्स के लिए उपलब्ध हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.