नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ओला इलेक्ट्रिक ने बुधवार तड़के ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की एस1 रेंज के लिए अपनी ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है। बिक्री वैसे तो इस महीने की शुरुआत में खुलने वाली थी, लेकिन तकनीकी गड़बड़ियों के चलते कंपनी को तारीख 15 सितंबर तक बढ़ाने के लिए मजबूर कर दिया था।

बिक्री सुबह लगभग 5 बजे खुली और इस बार, कोई गड़बड़ी नहीं हुई। आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक एक डायरेक्ट-टू-होम बिक्री मॉडल का पालन कर रही है, जिसमें आरक्षण और खरीदारी पूरी तरह से ऑनलाइन की जाती है। कंपनी ने ऋण प्रदान करने और ईएमआई योजनाओं की पेशकश करने के लिए कई वित्तीय संस्थानों के साथ भी करार किया है।

ओला इलेक्ट्रिक आगे कहती है कि आरक्षण और अग्रिम भुगतान राशि तब तक वापस की जा सकती है जब तक कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की उक्त इकाई को कारखाने से ग्राहक के पते पर नहीं भेजा जाता है।

कीमत

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने ई-स्कूटर के दो वेरिएंट्स - एस1 और हाई-एंड एस1 प्रो लॉन्च किए हैं। ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये है, जबकि एस1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये है।

ये एक्स-शोरूम कीमतें हैं जिनमें FAME II सब्सिडी और राज्य सब्सिडी को छोड़कर शामिल हैं। इसका मतलब है कि आप जिस राज्य में ई-स्कूटर खरीदते हैं, उसके आधार पर ये दरें बदल सकती हैं।

कैसे खरीदें

Ola Electric Scooters डीलरशिप पर उपलब्ध नहीं है, ऐसे में आप इन्हें ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इसे बुक करने के लिए, संभावित खरीदारों को 499 रुपये की टोकन राशि देनी होगी। 8 सितंबर से यानी आज से इसे खरीदा जा सकता है, ऐसे में ग्राहक शेष राशि का भुगतान करके और रंगों का चयन करके खरीदारी पूरी कर सकते हैं।

कैसे मिलेगी डिलीवरी

एक बार आपकी खरीद की पुष्टि हो जाए उसके बाद कंपनी खरीदार को अपडेट करेगी और वेटिंग लिस्ट में आपकी पोजीशन बताएगी। इसके बाद आपका नंबर आने पर डिलीवरी दी जाएगी जो अगस्त में शुरू होने की उम्मीद है।

Ola S1 की खासियत

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है, जो 11 bhp इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। वहीं चार्जिंग टाइम की बात करें तो पारंपरिक एसी चार्जर से बैटरी को 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसे 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। यह रिवर्स गियर, सेग्मेंट के बेस्ट अंडर सीट स्टोरेज, नैविगेशव और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आता है।

Edited By: Vineet Singh