Move to Jagran APP

Covid-19: Ola Cabs ने देश के सभी ड्राइवरों को दी बड़ी राहत, शुरू की 'ड्राइव द ड्राइवर फंड' पहल

Ola Cabs के ड्राइवरों और उनके परिवारों को मुफ्त चिकित्सा परामर्श भी उपलब्ध होगा।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 12:41 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 08:58 AM (IST)
Covid-19: Ola Cabs ने देश के सभी ड्राइवरों को दी बड़ी राहत, शुरू की 'ड्राइव द ड्राइवर फंड' पहल
Covid-19: Ola Cabs ने देश के सभी ड्राइवरों को दी बड़ी राहत, शुरू की 'ड्राइव द ड्राइवर फंड' पहल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते देश के ड्राइवरों को रोजाना की आय नहीं हो पा रही है। ऐसे में राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म Ola ने अपनी सामाजिक कल्याण शाखा 'ओला फाउंडेशन' के तत्वाधान में 'ड्राइव द ड्राइवर फंड' शुरू करने की घोषणा की है। इस फंड का उद्देश्य ओला ग्रुप व निवेशकों के योगदान से और नागरिकों व अन्य संस्थानों के लिए एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के जरिए ऑटोरिक्शा, काली-पीली, कैब और ट्रैक्सी ड्राइवरों को सहारा देना है। इस फंड में इकट्ठा होने वाली धनराशि Covid-19 महामारी के चलते लागू प्रतिबंधों से प्रभावित हुए ड्राइवरों और उनके परिवारों के कल्याण और उनका हौसला बढ़ाने में मदद करेगी।

loksabha election banner

इन तनावपूर्ण समय में मोबिलिटी इंडस्ट्री के पहिए थम गए हैं और कमाई का कोई स्त्रोत न होने के कारण ड्राइवरों के लिए अपने परिवार के खर्च पूरे कर पाना मुश्किल हो रहा है। ओला की इस पहल का उद्देश्य ग्राहकों, निवेशकों और साझेदार संगठनों जैसे तंत्र के विभिन्न हितधारकों को एक साथ लाना है, ताकि वे लाखों ड्राइवरों और उनके परिवारों को सहारा देने में हाथ बंटा सकें। इसके तहत ओला ग्रुप और उसके कर्मचारी 20 करोड़ रुपये का योगदान देंगे, जबकि ओला के सह-संस्थापक और सीईओ, भाविश अग्रवाल अपना एक साल का वेतन देंगे। ये दोनों धनराशियां फंड में जमा होंगी।

ओला के ड्राइवरों और उनके परिवारों को मुफ्त चिकित्सा परामर्श भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर ओला फाउंडेशन ड्राइवरों और बच्चों की शिक्षा और अन्य मामलों में सहायता करने के लिए भी कदम उठाएगा।

इन उपायों पर विस्तार से चर्चा करते हुए ओला के प्रवक्ता, आनंद सुब्रमण्यिन ने कहा, "संकट के इस समय ने उन हजारों ड्राइवरों को आय से वंचित कर दिया है जो शेयर्ड मोबिलिटी की रीढ़ हुआ करते हैं। परीक्षा की इस घड़ी में उन्हें सहारा देने के लिए हम 'ड्राइव द ड्राइवर' फंड शुरू कर रहे हैं, जो ऑटो-रिक्शा से लेकर काली-पीली तक सभी ड्राइवर पार्टनर्स को अत्यावश्यक आपूर्ति, मुफ्त चिकित्सा और आपातकालीन सहायता के रूप में जरूरी संसाधन मुहैया कराएगा। इसके तहत फंड में आरंभिक पूजी योगदान करने के लिए ओला ग्रुप एकजुट हुआ है, जिसका उपयोग तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए किया जा सकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "लाखों ड्राइवर और उनके परिवार प्रभावित हुए हैं, ऐसे में एक छोटा-सा योगदान भी उनकी खुशहाली पर अहम असर डाल सकता है। हम मोबिलिटी इंडस्ट्री के सभी हितधारकों को आमंत्रित करते हैं कि आप जिस भी तरीके से जुड़ सकते हैं, हमारे साथ जुड़े और हमें एक जगह से दूसरी जगह ले जाने वाले लोगों को इस मुश्किल वक्त में सहयोग दें। साथ मिलकर हम और मजबूत होंगे।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.