Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown: Ola और Uber ने अन्य शहरों में बढ़ाई सर्विस

Coronavirus लॉकडाउन के चौथे फेज में कुछ छूट मिलने के बाद Ola और Uber ने अन्य शहरों में सर्विस शुरू की है। (फोटो साभार Ola)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 11:12 AM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 11:12 AM (IST)
Coronavirus Lockdown: Ola और Uber ने अन्य शहरों में बढ़ाई सर्विस
Coronavirus Lockdown: Ola और Uber ने अन्य शहरों में बढ़ाई सर्विस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का अब चौथा फेज चल रहा है और इस बार सरकार ने नियमों में कई प्रकार की छूट दी हैं जैसे गैर जरूरी कार्यों के लिए भी व्हीकल की आवाजाही की छूट दी गई है। देश में ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर कंपनी Ola और Uber ने लॉकडाउन के तीसरे फेज में ही अपना संचालन देश के कई ऑरेंज और ग्रीन जोन एरिया में शुरू कर दिया था और अब कंपनी अपनी सर्विस और एरिया में विस्तार कर रही हैं। हालांकि, सरकार से छूट मिलने के बावजूद Ola ने कहा कि उसके व्हीकल रेड जोन एरिया में नहीं चलेंगे।

loksabha election banner

Ola का संचालन 160 से ज्यादा शहरों में शुरू हुआ है, जिसमें कर्नाटक, तेलंगाना, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु (चेन्नई को छोड़कर), आंध्र प्रदेश, केरल और असम है। थ्री-व्हीलर और चौपहिया वाहन इस संचालन की फिर से शुरुआत का हिस्सा हैं। नए शहर जहां Uber ने कैब और ऑटो सर्विस शुरू की है उसमें बेंगलुरु, चंडीगढ़, कोयम्बटूर, दिल्ली, फरीदाबाद, जालंधर, लुधियाना, मैसूर, पटियाला, सोनीपत और तिरुचिरापल्ली शामिल हैं।

दोनों कंपनियों ने कहा सर्विस की पेशकश सेफ्टी के ऊच्चतम लेवल पर उपलब्ध करवाई जा रही है। इस दौरान सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, जिसमें ड्राइवर पार्टनर और पैसेंजर दोनों आएंगे। ट्रिप्स के बाद कारों का पूरी तरह से सैनिटाइजेशन होगा और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन एक राइड में सिर्फ दो पैसेंजर को बैठाकर किया जाएगा। जबकि Ola कहती है कि सभी राइड्स के दौरान AC बंद रहेगा और विंडो खुली रहेंगी, Uber ने स्विच ऑन ऑफ के लिए ऑप्शन दिया गया है। ग्राहकों को अपना सामान खुद रखने और उठाने की जरूरत होगी और इसके साथ ही उन्हें राइड्स के लिए कैशलेस पेमेंट देने के लिए प्रोत्साहित किया गया है। Ola और Uber दोनों ही ड्राइवर और ग्राहकों को राइड कैंसल करने का ऑप्शन दे रही हैं, अगर दूसरा राइड के दौरान अपनी सेफ्टी और दूसरे की सेफ्टी को सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से सफाई के नियमों का पालन नहीं कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.