नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Nissan India अपनी नई सब-4 मीटर एसयूवी पर काम कर रही है। निसान इस एसयूवी को इस साल के बीच में लॉन्च करेगी। Nissan ने बताया कि नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर तैयार होगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि निसान की नई एसयूवी कैसी होगी और इसके फीचर्स कैसे होंगे।

निसान 'मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड' के तहत भारत में पहली बार अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करेगी। निसान की वर्ल्डवाइड एसयूवी हैरिटेज और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी पर निर्मित, नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को फ्यूचर को देखते हुए मजबूत और गतिशील सड़कों लिए स्टाइलिश डिजाइन, कंफर्ट, फीचर्स से लैस करके बनाया गया है। निसान की नई एसयूवी में निसान इंटेलिजेंट मोबिलिटी के एक पार्ट के रूप में नई टेक्निक है, कंपनी का विजन है कि कैसे व्हीकल्स को पावर दी जाएगी, कैसे चलने लायक बनाया जाएगा और मार्केट में डिस्ट्रीब्यूट किया जाएगा। यह Compact SUV Nissan के ग्लोबल SUV DNA की स्प्रिट और जैपनीज इंजीनियरिंग का सबूत है, जो निसान के फैमस मॉडल जैसे कि Patrol, Pathfinder, Armada, X-Trail, Juke, Qashqai और KICKS को बनाता है।

Nissan KICKS

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Nissan KICKS में पहला 1498cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 5600 Rpm पर 106 Ps की पावर और 4 हजार Rpm पर 142 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है। डाइमेंशन के मामले में निसान किक्स की लंबाई 4384mm, चौड़ाई 1813 mm, ऊंचाई 1651mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 21.026 cm, व्हीलबेस 2673 mm, कुल वजन 1695 किलो, बूट स्पेस 400 लीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक 50 लीटर का है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में निसान किक्स के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक है। कीमत के मामले में Nissan KICKS की शुरुआती कीमत 9.55 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस