Move to Jagran APP

Nissan Magnite को टक्कर देंगी पहले से मौजूद सस्ती SUV's, जानिए खासियत और कीमत

Nissan Magnite में नेचुरली एस्पिरेटेड 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। ये इंजन 71 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 09:42 AM (IST)
Nissan Magnite को टक्कर देंगी पहले से मौजूद सस्ती SUV's, जानिए खासियत और कीमत
निसान मैग्नाइट जल्द होगी भारत में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan ने भारत में अपनी बहुचर्चित कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite को अनवील कर दिया है। इस कार को दिवाली तक लॉन्च किया जाएगा। बेहतरीन फीचर्स से लैस Magnite को भारत में अपने सेगमेंट में पहले से मौजूद कई कई अन्य कारों से कड़ी टक्कर मिलेगी। आज हम आपको उन्हीं कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो Magnite को टक्कर देंगी।

loksabha election banner

Hyundai Venue: हुंडई वेन्यू में 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें से एक 1.5 लीटर का 4-cylinder टर्बो डीजल bs6 इंजन है जो 90 बीएचपी का पावर और 220 न्यूटन मीटर का पीकॉक जनरेट करता है। वही दूसरे इंजन की बात करें तो यह 1.0 लीटर का bs6 टर्बो पेट्रोल इंजन है जो सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। ‌ और तीसरे इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। आपको बता दें कि हुंडई व्हेन यू का ए आर एआई माइलेज 8.15 किलोमीटर प्रति लीटर है। भारत में इस कार की कीमत 6.75 लाख (एक्स-शोरूम) है।

Kia Sonet: भारत में किआ सॉनेट को हाल ही में लॉन्च किया गया है और अगर इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें Kia Sonet में रिफाइंड 1.5 CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (100 PS की पावर जेनरेट करता है) और अगला (115 PS की पावर जेनरेट करता है) 6 स्पीड एडवांस एटी के साथ है। दूसरा G1.0 T-GDi पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 120 PS की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 6iMT और 7DCT स्मार्टस्ट्रीम के साथ है। तीसरा एंडवास स्मार्टस्ट्रीम G1.2 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (83PS की पावर जेनरेट करता है। भारत में किआ सॉनेट 6.71 लाख (एक्स-शोरूम) कीमत में अवेलेबल है।

Nissan Magnite: अगर बात करें Nissan Magnite की तो इसमें ग्राहकों को नेचुरली एस्पिरेटेड 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। ये इंजन 71 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को भी दे सकती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.