Move to Jagran APP

Nissan Magnite: निसान की सबसे सस्ती एसयूवी से 21 अक्टूबर को उठेगा पर्दा, कीमत हो सकती है महज 6 लाख

Nissan Magnite को CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसपर Renault Triber को तैयार किया गया है। अगर बात करें फीचर्स की तो इसमें 8.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम 360-डिग्री कैमरा व्यू को शामिल किया जा सकता है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 02:40 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 09:41 AM (IST)
Nissan Magnite: निसान की सबसे सस्ती एसयूवी से 21 अक्टूबर को उठेगा पर्दा, कीमत हो सकती है महज 6 लाख
Nissan Magnite भारत में अनवीलिंग को तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Nissan की अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी, Magnite से 21 अक्टूबर से पर्दा उठने वाला है। आपको बता दें कि कंपनी ग्लोबली मैग्नाइट के प्रोडक्शन वेरिएंट से पर्दा उठाने वाली है। काफी समय से कंपनी इस कार को लगातार टेस्ट कर रही है जिससे सुनिश्चित किया जा सके कि ये भारतीय सड़कों के अनुरूप है।

loksabha election banner

मैग्नाइट का डिजाइन बेहद ही आकर्षक और स्पोर्टी है। Nissan Magnite के फ्रंट में एक लार्ज ग्रिल दी गई है जो कार को दमदार लुक देती है। टेस्ट मॉडल को स्पोर्टी एलईडी हेड लैंप दिए गए हैं। पूरी तरह से कवर होने की वजह से कार के ज्यादा एक्सटीरियर फीचर्स का खुलासा नहीं हो पाया है।

Nissan Magnite के इंजन के बारे में किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी में 2 पेट्रोल इंजन्स का ऑप्शन मिल सकता है जिनमें से पहला 1.0-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन है जो 72PS की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है वहीं दूसरा 1.0-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो 100PS की मैक्सिमम पावर जेनरेट कर सकता है। ये कार CVT ऑप्शन के साथ मार्केट में लॉन्च की जा सकती है।

Nissan Magnite को CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसपर Renault Triber को तैयार किया गया है। अगर बात करें फीचर्स की तो इसमें 8.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा व्यू, क्रूज कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को शामिल किया जा सकता है।

ऐसा माना जा रहा है कि Nissan Magnite को 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में साल 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इस एसयूवी का मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और XUV300 जैसी कारों से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.