नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan Kicks का फेसलिफ्ट अवतार आना है, लेकिन यह भारत में आने से पहले थाईलैंड स्पेसिफिकेशन्स के साथ दिखाई दिया है। इससे पहले हमने आपको इसकी तस्वीरें एक ट्रांसपोर्टर पर दिखाई थी, लेकिन अब यह कई जानकारी के साथ साफ दिखाई दे रहा है। नई Kicks SUV में फीचर्स के तौर पर फ्रंट लुक मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी प्रीमियम नजर आ रहा है। कंपनी ने इसमें वी-मोशन डिजाइन भाषा दी है और इसके सिग्नेचर ग्रिल को थोड़ा बड़ा कर दिया है।

Nissan की नई Kicks में पतली LED हेडलैंप्स भी देखने को मिल रही हैं। वहीं, इसके रियर डिजाइन में ज्यादा कुछ बदलाव देखने को नहीं मिलता। कंपनी ने इसके टेल लैंप्स पर ही थोड़े बहुत बदलाव किए हैं। इसमें सबसे बड़ी बात तो यह है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जो Nissan Kicks उपलब्ध है, वो भारत में बिकने वाली Kicks से थोड़ी छोटी है, लेकिन माना जा रहा है भारत में आने वाला फेसलिफ्ट मॉडल भी समान इन्हीं बदलाव के साथ आ सकता है।

फिलहाल नई Kicks के इंटीरियर की कोई तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, लेकिन 2020 Kicks में कंपनी एक सनरूफ के साथ मौजूदा फीचर्स जैसे 8.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, चार एयरबैग्स और बेहतर कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी जाएगी।

इंजन स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फेसलिफ्ट Nissan Kicks को कई एशियाई बाजार में ई-पावर टेक्नोलॉजी दी जाएगी। ई-पावर टेक्नोलॉजी एक हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है जिसमें वाहन इलेक्ट्रिक पावर और एक पेट्रोल इंजन के साथ चलती है। इसमें इलेक्ट्रिक पावर पर चलने वाली बैटरी अपने आप चार्ज हो जाती है।

हालांकि, भारत में लॉन्च होने वाली Nissan Kicks में कंपनी ई-पावर ड्राइवट्रेन नहीं देगी। इसमें कंपनी रेनो-निसान वाला नया 1.3 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन ही देगी जो BS6 मानकों के अनुरूप होगा और साथ ही इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन भी दे सकती है। टर्बो-पेट्रोल यूनिट Renault Duster में 156 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो ऑटो एक्सपो 2020 में पेश की गई थी। यह इंजन भारत में 1.5 लीटर डीजल इंजन को रिप्लेस करेगा।

Nissan Kicks फेसलिफ्ट को भारत में इस साल के अंत तक उतारा जा सकता है। इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki S-Cross और Renault Captur से होगा।

फोटो स्रोत - फेसबुक

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस