Move to Jagran APP

Nissan India भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 2 नई SUV, ये डिटेल्स आईं सामने

Nissan X-Trail के आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है। निसान एक्स-ट्रेल एक्स-ट्रेल में 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है जो 204 hp की अधिकतम शक्ति और 305 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। कई बार टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी Nissan Magnite facelift को भारत में 2024 के आखिर में लॉन्च किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Ram Mohan Mishra Wed, 10 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Nissan X-Trail और Magnite Facelift इंडियन मार्केट में एंट्री मारेंगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Nissan India इस साल के अंत में भारतीय बाजार के अंदर X-Trail और Magnite facelift पेश करने के लिए तैयार है। हाल ही में, कंपनी ने अपनी आगामी निसान एक्स-ट्रेल टीजर भी जारी किया था। इसे भारत में पूरी तरह से निर्मित (CBU) यूनिट के रूप में लाया जाएगा। आइए, लॉन्च से पहले की सारी डिटेल्स जान लेते हैं।

Nissan X-Trail

Nissan X-Trail के आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है। हाल ही में जारी किए गए टीजर के अनुसार, नई-जनरेशन की एक्स-ट्रेल में क्रोम इन्सर्ट के साथ ब्लैक कलर की वी-मोशन ग्रिल, स्लीकर-लुकिंग एलईडी हेडलैंप और एल-आकार के एलईडी टेल-लैंप होंगे। नवीनतम टीजर से पता चलता है कि आगामी एसयूवी मशीन-कट एलॉय व्हील्स के साथ आएगी।

निसान एक्स-ट्रेल एक्स-ट्रेल में 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है, जो 204 hp की अधिकतम शक्ति और 305 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। निर्माता द्वारा पुष्टि की गई है कि इसे CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि यह मॉडल भारतीय बाजार के लिए 5-सीट या 7-सीट कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगा या नहीं।

यह भी पढ़ें- Black Edition के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च हुई BYD Atto 3, जानें रेंज, कीमत और फीचर्स की डिटेल

Nissan Magnite facelift

कई बार टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी Magnite facelift को भारत में 2024 के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में सामने आए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि अपडेटेड एसयूवी में नया हेडलैंप सेटअप, नई ग्रिल और री-प्रोफाइल्ड फ्रंट और रियर बंपर होंगे। इसके अलावा, मैग्नाइट फेसलिफ्ट में नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स मिलेंगे। एसयूवी के केबिन में कुछ नए फीचर्स के साथ कम से कम बदलाव होने की उम्मीद है, जबकि डैशबोर्ड काफी हद तक एक जैसा ही रहेगा।

निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट में कोई मैकेनिकल बदलाव की उम्मीद नहीं है। यह मौजूदा 72 hp/96 Nm 1.0-लीटर पेट्रोल और 100 hp/160 Nm 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ ही आएगी। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स शामिल होंगे।

यह भी पढे़ं- कर रहे हैं Hyundai की छोटी Electric Car Inster का इंतजार, जानें कितनी हो सकती है कीमत