Move to Jagran APP

Tvs की नई बाइक टेस्टिंग के दौरान आई नजर, क्या 160cc सेगमेंट में करेगी एंट्री?

टेस्टिंग के दौरान देखी गई तस्वीरों में मोटरसाइकिल पर एलॉय व्हील दिखाई दे रहे हैं जिसमें साइड में दिया गया बॉडी पैनल देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह एक नेक्ड रोडस्टर हो सकती है। यह मोटरसाइकिल 159.7cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन से लैस होगी।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 03:57 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 08:12 AM (IST)
Tvs की नई बाइक टेस्टिंग के दौरान आई नजर, क्या 160cc सेगमेंट में करेगी एंट्री?
TVS Retron को हाल ही में होसुर की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tvs Retron Update: भारत की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस कई आगामी मॉडलों पर काम कर रही है, जिनमें से बीते कुछ समय से कंपनी के लाइनअप का आगामी मॉडल TVS Retron चर्चा में है। इस नाम को पहले Creon कॉन्सेप्ट पर बेस्ड ब्रांड के आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर से जोड़कर देखा जा रहा था।  फिलहाल TVS Retron को हाल ही में होसुर की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

loksabha election banner

सामने आए स्पाई शॉट्स को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि नई बाइक रेट्रो व स्केल-डाउन डुकाटी स्क्रैम्बलर की तरह दिखती है। रेट्रोन में अपाचे आरटीआर 160 से डिजाइन और फीचर्स का मेल देखने को मिल सकता हैं। टेस्टिंग के दौरान देखी गई तस्वीरों में मोटरसाइकिल पर एलॉय व्हील दिखाई दे रहे हैं, जिसमें साइड में दिया गया बॉडी पैनल देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि यह एक नेक्ड रोडस्टर हो सकती है।

बाइक की टेस्टिंग इमेज केवल मोटरसाइकिल के पीछे और साइड प्रोफाइल पर केंद्रित है और इसलिए इसके फ्रंट डिजाइन  के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, अगर एक अनुमान लगाए तो यह एक गोल हेडलैम्प, टियरड्रॉप-आकार के ईंधन टैंक और गोलाकार रियरव्यू मिरर के साथ एक सिग्नेचर रेट्रो-स्टाइल डिज़ाइन से लैस हो सकती है। इस अपकमिंग मोटरसाइकिल में पार्ट एनालॉग और पार्ट डिजिटल रीडआउट के साथ एक सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है। स्पाई इमेज के अनुसार बाइक को आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनो-शॉक से लैस किया गया है। स्टॉपिंग पावर दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक से दी जा रही है।

उम्मीद की जा रही है, कि TVS इस मोटरसाइकिल पर डुअल-चैनल ABS की पेशकश करेगा और यह 159.7cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन से लैस होगी। जो Apache RTR 160 को भी पॉवर देता है। लॉन्च के बाद, यह बाइक भारत में Yamaha FZ-X को टक्कर देगी। हालांकि अभी तक, लॉन्च टाइमलाइन या कीमत का अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.