Move to Jagran APP

Royal Enfield 650cc क्रूजर बाइक पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नजर, नए फीचर्स के साथ कीमत हो सकती है 4 लाख के पार

Royal Enfield 650cc क्रूजर के सिर्फ प्रोटोटाइप को स्पोर्ट किया गया है जो वर्तमान में टेस्टिंग पर है। लांचिंग की बात करें तो इसे 2021 की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी कीमत 4 लाख रुपये से शुरू होने की संभावना है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 11:05 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 11:05 AM (IST)
Royal Enfield 650cc क्रूजर बाइक पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नजर, नए फीचर्स के साथ कीमत हो सकती है 4 लाख के पार
Royal Enfield 650cc Cruiser बाइक की प्रतिकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield 650 Cruiser: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारत में बुलेट की सवारी के लिए जानी जाती है। लंबे समय से मार्केट में लोगों का कंपनी पर विश्वास जारी है। जिसके चलते रॉयल एनफील्ड एक से बढ़कर एक मॉडल लॉन्च कर रही है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी के लाइनअप में कई नए मॉडल हैं, जिन्हें भारत के लिए जा रहा है। उनमें से एक कंपनी की 650cc की ट्विन-सिलेंडर प्रीमियम क्रूजर मोटरसाइकिल है।

loksabha election banner

KX कॉन्सेप्ट से मिलता है डिजाइन: नई Royal Enfield 650 क्रूजर KX कॉन्सेप्ट के साथ अपने डिजाइन बिट्स को साझा कर सकती है। जिसे 2019 ईआईसीएमए मोटर शो में पेश किया गया था। जानकारी के लिए बता दें, हाल ही में इस 650cc क्रूजर बाइक के प्रोटोटाइप मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक, लो स्लंग प्रोफाइल, सर्कुलर हेडलैंप, एलॉय व्हील और पतला फ्यूल टैंक शामिल था। वहीं स्पोर्ट की गई बाइक के अलॉय व्हील्स और लॉन्ग व्हीलबेस भी KX कॉन्सेप्ट से मिलते जुलते हैं।

इंजन और पावर: फिलहाल इस बाइक के इंजन और पावर को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन माना जा रहा है कि नई RE 650cc क्रूजर में इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 का 650cc, ट्विन-सिलेंडर युक्त इंजन दिया जा सकता है। जो 46.8bhp की पावर और 52Nm का टार्क पैदा करता है। वहीं ये दोनों 650 सीसी बाइक्स 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती हैं।

लांचिंग पर रिपोर्ट: रॉयल एनफील्ड की 650cc क्रूजर के सिर्फ प्रोटोटाइप को स्पोर्ट किया गया है, जो वर्तमान में टेस्टिंग पर है। लांचिंग की बात करें तो इसे 2021 की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी कीमत 4 लाख रुपये से शुरू होने की संभावना है। बताते चलें कि कंपनी इस दिवाली अपनी नई बाइक Meteor 350 को भी पेश करेगी। वहीं क्लासिक 350 और बुलेट 350 मोटरसाइकिल की नई पीढ़ी पर भी काम जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.