नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra भारतीय बाजार में अपनी SUV के लिए जानी-जाती है। अब महिंद्रा अपनी दमदार एसयूवी Mahindra Scorpio को नए अवतार में लेकर आ रही है। बताया जा रहा है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो को 2020 में पेश किया जाएगा। यह Mahindra Scorpio का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल होगा जो कि पहले के मुकाबले मॉडर्न प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगा। नई स्कॉर्पियो को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और तस्वीरों से पता चलता है कि नया मॉडल पहले के मुकाबले काफी अलग होगा और एसयूवी के इंटीरियर में काफी बदलाव होंगे जो कि पहले के मुकाबले प्रीमियम होने के साथ-साथ स्टाइलिश होगा।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो फिलहाल Mahindra Scorpio इंजन के मामले में दो विकल्पों में आती है। इस एसयूवी में पहला 2523cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 75 Bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस एसयूवी में दूसरा 2179cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 140 Bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात करें तो फिलहाल Scorpio की लंबाई 4456 mm, चौड़ाई 1820 mm, ऊंचाई 1995 mm, कुल वजन 2610 किलो, व्हीलबेस 2680 mm और 60 लीटर का फ्यूल टैंक है।

कीमत

कीमत की बात करें तो फिलहाल Mahindra Scorpio की कीमत 10 लाख से 16.63 लाख रुपये तक है और नया मॉडल आने के बाद कीमत में इजाफा हो सकता है।

यह भी पढ़ें:भाई दूज पर अपनी बहन को गिफ्ट करना चाहते हैं स्कूटर तो ये 5 ऑप्शन रहेंगे बेस्ट

यह भी पढ़ें: पहली बार खरीदने जा रहे हैं नई कार तो इन 5 बातों को कभी न भूलें

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस