Move to Jagran APP

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो गेटावे कतार में हुई लॉन्च, इसुजु डी-मैक्स से होगा मुकाबला

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो गेटावे को लॉन्च किया है जिसका फ्रंट स्कॉर्पियो SUV जैसा ही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 02 Feb 2018 04:20 PM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2018 09:21 AM (IST)
महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो गेटावे कतार में हुई लॉन्च, इसुजु डी-मैक्स से होगा मुकाबला
महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो गेटावे कतार में हुई लॉन्च, इसुजु डी-मैक्स से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई जनरेशन स्कॉर्पियो गेटावे को कतार के दोहा में लॉन्च किया है। यह महिंद्रा का पिक-अप ट्रक है जो नई स्कॉर्पियो SUV पर बेस्ड है। नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो पिक-अप सिंगल कैब और डबल कैब दोनों में 4X2 और 4X4 वर्जन में उपलब्ध है। कतार में इसकी कीमत 10.20 लाख रुपये और 11.25 लाख रुपये है।

loksabha election banner

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो गेटावे को तीन वेरिएंट्स - S4, S6 और S10 में उपलब्ध है। महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटावे को महिंद्रा पिक-अप के नाम से भी जाना जाता है। इसमें 2.2 लीटर mHawk EV इंजन लगा है। यह इंजन 3,750 rpm पर 140bhp की पावर और 1,500-2,800 rpm पर 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

महिंद्रा के नए पिक-अप ट्रक में नए ट्विन-पॉड यूनिट के साथ LED DRLs लगाए गए हैं। पिक-अप ट्रक की भार क्षमता 995kg से लेकर 1195kg है जो कि सिंगल और डबल कैब के हिसाब से है। डबल कैब मॉडल में मौजूदा स्कॉर्पियो वर्जन वाला ही इंटीरियर दिया गया है। इसके साथ ही टॉप-एंड मॉडल फीचर वाला पिक-अप में नया डेशबोर्ड दिया गया है। इसमें टचस्क्रीन इंन्फोटेनमेंट सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है। इसके छोटे मॉडल में एयर-कॉन सिस्टम और 2-DIN म्यूजिक सिस्टम के साथ Mp3, USB और SD कार्ड कनेक्टिविटी दी गई है। सेफ्टी के तौर पर महिंद्रा का नया गेटावे में डुअल एयरबैग्स और ABS दिया गया है। इसके साथ ही इसमें सेंट्रल लॉकिंग के साथ रिमोट कंट्रोल और अलार्म भी दिया गया है।

इसुजु पिकअप डी-मैक्स से होगा मुकाबला:

इसुजु ने भारत में हाल ही में अपना लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक डी-मैक्स वी-क्रॉस को लॉन्च किया है। यह स्टैण्डर्ड और हाई वैरिएंट्स में उपलब्ध होगा। इसके दोनों मॉडल्स की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत क्रमशः 14.31 लाख रुपये और 15.81 लाख रुपये रखी गई है। आपको बता दें की मई 2016 में कंपनी ने पिकअप ट्रक डी-मैक्स वी-क्रॉस को लॉन्च किया था और अब इसे अपडेट करके पेश किया गया है, इस साल फरवरी में आयोजित होने ऑटो एक्सपो-2018 में इसुजु अपने लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक डी-मैक्स वी-क्रॉस को भी प्रदर्शित करेगी।

नए डी-मैक्स वी-क्रॉस के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है, इसमें मौजूदा मॉडल वाला ही 2.5 लीटर डीज़ल इंजन दिया जा सकता है, जो 134 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.