नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने गुरुवार को अपनी पॉपुलर एसयूवी एस-क्रॉस के नए मॉडल को पेश किया है। कंपनी ने सुजुकी एस-क्रॉस को जेनरेशन अपडेट दिया है। इंडियन मार्केट में पहले से मौजूद एस-क्रॉस को यहां के लोग काफी पसंद कर रहे हैं और अब नए अपडेट के साथ आने वाली 2022 सुजुकी एस-क्रॉस के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी ने इस न्यू जेनरेशन मॉडल में कई आधुनिक बदलाव किये हैं, जिसमें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक शामिल हैं। इस लेख के जरिये हम आपको बता रहे हैं आगामी एस-क्रॉस से जुड़ी तीन खास बातें जो इसे सेग्मेंट में दमदार बना

1- डिजाइन में बदलाव

डिजाइन की बात करें तो, न्यू-जेनरेशन एस-क्रॉस का फ्रंट पूरी तरह से बदल गया है। यह पहले से अधिक मस्कुलर दिखाई दे रहा है। बोनट पहले की तुलना में और भी बेहतरीन लग रहा है। वहीं इसमें नए बंपर के साथ पियानो-ब्लैक ग्रिल, ट्वीक किए गए ट्रिपल-बीम हेडलैंप दिए हैं। पीछे के हिस्से में अब थोड़ा बदलाव किया गया बम्पर और नए डिज़ाइन किए गए एलईडी टेललैम्प्स हैं, जो एक मोटे क्रोम बार के माध्यम से जुड़े हुए हैं। इसमें हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, इंटीग्रेटेड रियर स्पॉइलर और अपराइट बूट लिड भी है।

2- पहले से और भी लुभावना हो गया साइड लुक

साइड लुक की बात करें तो, न्यू-जेनरेशन मॉडल की साइड प्रोफाइल में बदलाव दिखने को मिल रहे हैं। इसके साइड प्रोफाइल में ब्लैक बॉडी क्लैडिंग, स्क्वैरिश व्हील आर्च के साथ मशीनी 17-इंच अलॉय व्हील, क्रोमेड विंडो लाइन और बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल दिया गया है, जो दूर से देखने से ही काफी अच्छे लग रहे हैं।

3- इंजन

न्यू-जेनरेशन मॉडल के इंजन में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। 1.4L टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसकी मोटर 127bhp की टॉप पावर प्रोड्यूस करने में सक्षम है। यह 9.5 सेकंड में 0 से 62mph तक की स्पीड पकड़ सकती है और अधिकतम 121mph की स्पीड प्रदान करती है। 4WD सिस्टम के साथ, क्रॉसओवर 10.2 सेकंड में 0 से 62mph की रफ्तार पकड़ लेता है।

भारत में प्रीमियम मॉडल के तौर पर बेची जाती है एस-क्रॉस

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इंडियन मार्केट में मारुति सुजकी एस-क्रॉस बतौर प्रीमियम मॉडल बेची जाती है। इसे प्रीमियम रिटेल नेटवर्क नेक्सा के जरिए बेचा जाता है। हालांकि, मॉडल थोड़ा पुराना हो जाने के कारण कंपनी ने इसे जेनरेशन अपडेट करके फिर से मार्केट में उतारने का फैसला लिया है। नई एस-क्रॉस प्रबल बदलाव के साथ पेश की गई है। इसके एक्सटीरियर में हुए बदलाव को देखा जा सकता है, जो पहले से काफी बोल्ड और बेहतर दिखाई दे रही है।

Edited By: Atul Yadav