नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) देश के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। धोनी की बल्लेबाजी और मैदान पर उनके उनकी प्लानिंग की पूरी दुनिया तारीफ करती है। यह बात भी सब जानते हैं कि धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को कारों और बाइक का खासा शौक है। आज हम आपको उन शानदार एसयूवी के बारे में बता रहे हैं, जो कि धोनी के कलेक्शन में शामिल हैं।

हमर एच2 (Hummer H2)

धोनी को कई बार हमर H2 ड्राइव करते देखा गया है। धोनी ने इसे 2009 में खरीदा था। इंजन और पावर की बात की जाए तो इसमें 6.2 लीटर वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 393 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो इस एसयूवी की टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है।

ऑडी क्यू7 (Audi Q)

धोनी के पास शानदार Audi Q7 30 TDI Quattro भी मौजूद है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2,967 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 242 एचपी की पावर और 550 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ऑडी क्यू 7 भारत में ऑडी की सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली कारों में से एक है।

मित्सुबिशी पजेरो (Mitsubishi Pajero)

धोनी के पास मित्सुबिशी पजेरो है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.8 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो कि 120 एचपी का पावर और 280 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

लेंड रोवर फ्रीलांडर 2 (Land Rover Freelander 2)

धोनी के पास शानदार एसयूवी Land Rover Freelander 2 भी मौजूद है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.2 लीटर का टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो कि 148 एचपी की पावर और 187 एचपी की पावर जनरेट करता है और 420 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों के रोडमैप का अध्ययन कराएगी ऑटो इंडस्ट्री

ये भी पढ़ें: Bajaj भारत में जल्द लॉन्च करेगी सबसे सस्ती Pulsar, मिल सकता है KTM Duke 125 वाला इंजन

 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस