Move to Jagran APP

मित्सुबिशी ने पेश किया पजेरो का फेसलिफ्ट वर्जन, इस गाड़ी से है मुकाबला

मित्सुबिशी ने मोंटेरो का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया है। जिसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पजेरो के नाम से जाना जाता है। इसमें कई सारे बदलाव के साथ मार्केट में उतारा गया है।

By Pramod KumarEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 12:30 PM (IST)
मित्सुबिशी ने पेश किया पजेरो का फेसलिफ्ट वर्जन, इस गाड़ी से है मुकाबला

नई दिल्ली ( ऑटो डेस्क)। मित्सुबिशी ने मोंटेरो का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया है। जिसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पजेरो के नाम से जाना जाता है। इसमें कई सारे बदलाव के साथ मार्केट में उतारा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अपडेटेड मोंटेरो को जल्द ही चाइना के मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि मित्सुबिशी भारतीय बाजार में कम्पलीटली बिल्ट यूनिट्स (सीबीयू) बेचती है जिस वजह से इसकी कीमत बढ़ जाती है।

नए वर्जन में कई सारे बदलाव किए गए हैं जिनमें न्यू क्रोम फिनिश्ड ग्रिल दिया गया है जो इसे और अधिक प्रीमियम लुक देता है। नए पजेरो का हुड गोल्ड प्लेटेड में है और ग्रिल पर दिया गया मित्सुबिशी के लोगो को भी गोल्ड प्लेटेड में लगाया गया है। साइड से यह एसयूवी का ओल्ड वर्जन नजर आता है। पीछे से भी गाड़ी पर मित्सुबिशी का लोगो गोल्ड प्लेट में दिया गया है। टेल लैंप के भीतर भी आपको गोल्ड कलर नजर आएगा।



इसमें 3.0 लीटर का V6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 174bhp पर 255nm का टार्क जनरेट करता है। भारत में मित्सुबिशी ने 2016 में अपना आखिरी जनरेशन लॉन्च किया था। गाड़ी का दाम अधिक होने से इसे मार्केट में ज्यादा खरीददार नहीं मिले। भारत में लॉन्च मित्सुबिशी में 3.2 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 192bhp पर 441nm का टार्क जनरेट करती है। इस गाड़ी की डिमांड तो विदेशी मार्केट में बहुत ज्यादा है पर इसका दाम अधिक होने के चलते भारतीय बाजार में इसे खरीददार कम हैं। इसकी जगह कस्टमर SUV में ऑडी Q5 और BMWx5 को चुनते हैं।

अभी यह कहना मुश्किल है कि मित्सुबिशी भारतीय बाजार में अपने नए अपडेट वर्जन को लॉन्च करेगी या नहीं, लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस गाड़ी की डिमांड इंडियन मार्केट में कम होने से कंपनी इसे यहां लॉन्च नहीं कर सकती है। गाड़ी का भारतीय बाजार में सफल न होने का एक कारण यह भी है कि देश में इसके सर्विस सेंटर आसानी से उपलब्ध नहीं है साथ ही इसका मेंटेनेंस कॉस्ट ज्यादा है।


loksabha election banner

मार्केट में मित्सुबिशी पजेरो का मुकाबला ऑडी क्यू5 से होगा। ऑडी क्यू5 में 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स दिया गया है। ऑडी क्यू5 कार में सिंगल फ्रेम ग्रिल के साथ मेट्रिक्स एलईडी हैडलैंप्स और स्पोर्टी बोनट दिया है। कार का पिछला गेट इलैक्ट्रिक तरीके से ऑपरेट किया जा सकता है और इसमें अपडेटेड एमएमआई सिस्टम दिया गया है। कार में स्पोर्ट्स एलईडी टेललाइट्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर और रियर डिफ्यूज़र के साथ नया बंपर दिया गया है। भारत में ऑडी क्यू5 की कीमत 55 लाख 27 हजार रुपये है।

कार में इंटैलिजेंट वॉइस डायलॉग सिस्टम, क्यूआई वाले फोन्स के लिए वायरलैस चार्जिंग, स्मार्टफोन इंटीग्रेशन, 10 जीबी स्टोरेज स्पेस, नेविगेशन, इलैक्ट्रॉनिक अडजस्टेब सीट्स के साथ मेट्रिक्स एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.