Move to Jagran APP

भारत में धूम मचाने वाली MG Hector की फिर शुरू हो रही है बुकिंग, जानें क्या है इसमें खास

MG Motor भारत में अपनी पहली SUV MG Hector की बुकिंग 1 अक्टूबर से फिर से शुरू करने जा रही है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 02:13 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 02:13 PM (IST)
भारत में धूम मचाने वाली MG Hector की फिर शुरू हो रही है बुकिंग, जानें क्या है इसमें खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में जहां एक ओर बड़ी कार कंपनियों की बिक्री घटी है। वहीं, भारतीय बाजार में पहली बार उतरी MG Motor को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। भारत की पहली Internet Car नाम से मशहूर MG Hector को भारतीय ग्राहकों का भरपूर साथ मिला है, जहां इसकी 28000 बुकिंग ने सबको हैरान कर दिया। भारतीय बाजार में Tata Harrier और Jeep Compass को सीधी टक्कर देने वाली MG Hector की बुकिंग को कंपनी ने कुछ महीनों पहले ही बंद कर दिया था। दरअसल MG Motor ने जब अपनी गुजरात के हलोल प्लांट से MG Hector के 5000वे मॉडल को रोल आउट किया, तभी कंपनी ने इसकी बुकिंग को बंद कर देने का ऐलान कर दिया था। कंपनी की तरफ से कहा गया था कि तय समय पर डिलीवरी देने के लिए यह फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

ब्रिटिश निर्माता ने जुलाई में बुकिंग को बंद करने के बाद भी अगस्त महीने में प्रायोरिटी वेटलिस्ट के आधार पर 11,000 बुकिंग ली। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब कंपनी 1 अक्टूबर 2019 से MG Hector की बुकिंग फिर से शुरू करने जा रही है। बता दें कि MG Motor ने जुलाई महीने में 1,500 से भी ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की थी। वहीं, अगस्त 2019 में इसके 2000 से भी ज्यादा यूनिट्स बिके।

MG Hector की कीमत और परफॉर्मेंस

  • परफॉर्मेंस- MG Hector का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 143 PS की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड 143 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि, 2.0-लीटर डीजल इंजन 170 PS की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।
  • ट्रांसमिशन- MG Hector का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 6-स्पीड MT से लैस है। इसमें DCT का विकल्प भी मिलता है। वहीं, 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड और 2.0-लीटर डीजल इंजन 6-स्पीड MT से लैस है।
  • कीमत- MG Hector की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.18 लाख रुपये है, जो 16.88 लाख रुपये तक जाती है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.