Move to Jagran APP

7-सीटर वर्जन के साथ MG Hector Plus इस महीने होगी लॉन्च, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

MG Hector Plus भारतीय बाजार में MG Motor का तीसरा प्रोडक्ट होगा। इससे पहले कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ZS EV को लॉन्च किया था।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 11:54 AM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 10:29 PM (IST)
7-सीटर वर्जन के साथ MG Hector Plus इस महीने होगी लॉन्च, पढ़ें पूरी रिपोर्ट
7-सीटर वर्जन के साथ MG Hector Plus इस महीने होगी लॉन्च, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Hector को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था और भारतीय बाजार में यह काफी पॉपुलर साबित हुई। ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान कंपनी ने अपनी Hector Plus को पेश किया जो कि 6 सीटर और 7 सीटर वर्जन के साथ जल्द लॉन्च की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी 7-सीटर वर्जन Hector Plus को जून महीने में लॉन्च कर सकती है। भारत और दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी के कारण इस गाड़ी के लॉन्च में थोड़ी देरी हुई है। फिलहाल कार निर्माता कंपनियां अपनी असेंबली लाइन्स का संचालन नहीं कर रही हैं और ना ही डीलरशिप के जरिए कोई गाड़ी बेच रही है।

loksabha election banner

ऑटो कार इंडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार MG Motor इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव छाबा ने कहा, "भारत में MG Hector Plus को अप्रैल महीने में लॉन्च किया जाना था, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए कंपनी इसे लॉन्च नहीं कर पाई और अब इसे जून में लॉन्च किया जाएगा।"

MG Hector Plus भारतीय बाजार में MG Motor का तीसरा प्रोडक्ट होगा। इससे पहले कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ZS EV को लॉन्च किया था। Hector Plus में तीन पंक्तियां दी जाएंगी और यह शुरुआत में 6-सीटर वर्जन के साथ उतारी जाएगी। इसके बाद कंपनी इसे 7-सीटर वर्जन में भी पेश करेगी। 6-सीटर Hector की दूसरी पंक्ति में कंपनी कैप्टेन सीटें देगी और 7-सीटर वर्जन में कंपनी एक बेंच सीट देगी।

डिजाइन के तौर पर Hector और Hector Plus समान ही है, लेकिन इसमें कुछ स्टाइलिंग में थोड़ी अंतर देखा जा सकता है। Hector Plus ऑल-ब्लैक फ्रंट ग्रिल के साथ आएगी। इसके साथ ही इसमें नए डिजाइन वाले फ्रंट और रियर बंपर के साथ हल्की बदले हुए हेडलैंप्स और छोड़ी LED DRLs दी जाएंगी। कंपनी इसके फॉग लैंप्स को भी एक फ्रेश लुक देने के लिए फिर से डिजाइन करेगी। साइड प्रोफाइल दिखने में समान है, लेकिन Hector के मुकाबले यह थोड़ी लंबी नजर आती है। रियर में इसके नए बंपर, एक नया टेल लैंप्स का सेसट और नए डिजाइन किए गए डुअल-एग्जॉस्ट टिप्स दिए गए हैं।

Hector Plus में MG मौजूदा Hector जैसे ही फीचर्स रखेगी। पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें भी समान Hector वाला 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो अधिकतम 170 PS की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 143 PS पावर और 250 Nm का टॉर्क देता है। पेट्रोल इंजन में कंपनी 48V की ऑप्शनल हाइब्रिड सिस्टम और एक 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक का विकल्प भी देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.