Move to Jagran APP

MG Hector ने पार किया 50 हजार बुकिंग का आंकड़ा, इस वजह से कर रहे लोग पसंद

MG Motor इंडिया ने घोषणा की है कि उसने भारत में अपने पहले मॉडल Hector की 50000 यूनिट्स से ज्यादा बुकिंग हासिल कर ली है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 03:32 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 08:09 AM (IST)
MG Hector ने पार किया 50 हजार बुकिंग का आंकड़ा, इस वजह से कर रहे लोग पसंद
MG Hector ने पार किया 50 हजार बुकिंग का आंकड़ा, इस वजह से कर रहे लोग पसंद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor इंडिया ने घोषणा की है कि उसने भारत में अपने पहले मॉडल Hector की 50,000 यूनिट्स से ज्यादा बुकिंग हासिल कर ली है। बेस्ट-इन क्लास फीचर्स और परफॉर्मेंस के साथ MG Hector देश की पहली इंटरनेट कार है। सेगमेंट लीडर के रूप में उभरती हुई इस सी-सेगमेंट एसयूवी ने 20,000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पिछले साल ही पार कर लिया था।

loksabha election banner

इस उपलब्धि पर MG Motor India के चीफ कमर्शियल ऑफिसर, गौरव गुप्ता ने कहा, "Hector ने भारतीय बाजार में अपनी मजबूत गति को जारी रखा है, जो लॉन्च के बाद से केवल 8 महीनों में प्राप्त बुकिंग के मामले में 50,000 अंत को पार कर रहा है। हम टियर-1 और टियर-2 शहरों में अपने संभावित ग्राहकों को करीब नए ब्रांड आउटलेट खोलकर इस गति को जारी रखते हैं। 2020 के Q3 में Hector Plus 6-सीटर को लॉन्च करने की योजना के साथ हम भारत में Hector ब्रांड को और मजबूत करने का लक्ष्य रखते हैं।"

कार निर्माता कंपनी पहले से ही भारत भर में 200 से अधिक सेंटर्स के लिए अपने परिचालन पदचिह्न का विस्तार किया है और मार्च 2020 तक संख्या को 250 तक बढ़ाने का लक्ष्य है। ब्रांड भी दिवाली 2020 तक बाजार में MG Gluster उपलब्ध कराने की योजना बना रहा है।

MG Hector भारतीय बाजार में 11 कॉम्बिनेशन्स के साथ 4 वेरिएंट्स - स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है। इसके साथ ही ये 3 इंजन विकल्प - पेट्रोल, पेट्रोल हाइब्रिड और डीजल में मौजूद है। पेट्रोल इंजन दो ट्रांसमिशन मैनुअल और ऑटोमैटिक में मौजूद है। वहीं, Hector में करीब 25 सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। कंपनी अपनी इस गाड़ी में बड़ा 10.4 इंच का HD टचस्क्रीन सिस्टम दे रही है और यह एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ आ रहे हैं। इसके साथ ही ये LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, पैनोरामिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीटें और हीटेड ORVMs भी देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.