Move to Jagran APP

Mercedes Benz ने भारत में Audi की पहली इलेक्ट्रिक कार e-tron का सोशल मीडिया पर किया स्वागत

मर्सिडीज-बेंज इंडिया भारत में 100 से अधिक ईवी चार्जर संचालित करता है जैसा कि कंपनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि भारत में ये चार्जर न केवल EQC मालिकों के लिए बल्कि जैगुआर i-Pace और अब ऑडी e-tron के मालिक के लिए भी होंगे।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 12:44 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 03:29 PM (IST)
Mercedes Benz ने भारत में Audi की पहली इलेक्ट्रिक कार e-tron का सोशल मीडिया पर किया स्वागत
Audi e0tron में कुल तीन वेरिएंट ई-ट्रॉन 50 और ई-ट्रॉन 55 और स्पोर्टबैक उपलब्ध होंगे।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑडी ने आज भारत में अपना पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है। जो निश्चित रूप से ईवी की दिशा में एक रोमांचक खबर है। भारत में Audi e-tron मर्सिडीज-बेंज इंडिया की EQC को टक्कर देगी। लेकिन मर्सिडीज ने आज सोशल मीडिया पर एक संदेश के माध्यम से ऑडी ई ट्रॉन का स्वागत किया। कंपनी ने अपने पोस्ट में लिखा कि "भविष्य में हमेशा इलेक्ट्रिक और अधिक के लिए जगह होती है। आपका स्वागत है @AudiIN। इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशनों का हमारा विस्तृत नेटवर्क आपके लिए खुला है, जैसा कि @JaguarIndia के लिए हैं।"

loksabha election banner

तीन वेरिएंट में  Audi e-tron

मर्सिडीज-बेंज इंडिया भारत में 100 से अधिक ईवी चार्जर संचालित करता है, जैसा कि कंपनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि भारत में ये चार्जर न केवल मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी मालिकों के लिए बल्कि जैगुआर आई पेस और अब ऑडी ई ट्रॉन के मालिक के लिए भी होंगे। बता दें, जर्मन ऑटोमेकर ऑडी ने पिछले महीने के अंत में भारत में ऑडी ई ट्रॉन की बुकिंग शुरू की थी। जिसके लिए 5 लाख की टोकन राशि की आवश्यकता होगी।  जिसमें कुल तीन वेरिएंट ई-ट्रॉन 50 और ई-ट्रॉन 55 और स्पोर्टबैक उपलब्ध होंगे।

कीमत 

कीमत की बात करें तो भारत में ऑडी ई-ट्रॉन की कीमत ऑडी ई-ट्रॉन 50 के लिए 99.99 लाख रुपये से शुरू होती है और स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन 55 मॉडल के लिए 1.18 करोड़ रुपये तक जाती है। वहीं Mercedes-Benz EQC 400 को पिछले साल भारत में ₹ 99.3 लाख (ऑन-रोड, भारत) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था, लेकिन यह वर्तमान में ₹ 1.04 करोड़ पर उपलब्ध है। कंपनी ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि भारत में आगामी ऑडी ईवी दो बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। वहीं इसकी रेंज 484 किमी प्रति चार्ज तक बताई जा रही है। बताते चलें, कि तीनों ई-ट्रॉन वेरिएंट 11 kW एसी पोर्टेबल चार्जर और एक अन्य एसी वॉल-बॉक्स चार्जर के साथ आते हैं। लेकिन ई-ट्रॉन 55 और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 भी 150 किलोवाट डीसी चार्जिंग का विकल्प दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.