Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Vitara and Brezza Booking: भारत में नई ब्रेजा और ग्रैंड विटारा की हुई बंपर बुकिंग, 1 लाख का आंकड़ा पार

Maruti Suzuki Vitara and Brezza Booking भारत में एक लाख से ज्यादा हो चुकी है। इन्हे जून और जुलाई के महीने में भारतीय बाजार में लाया गया था। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आई है। तो वहीं ब्रेजा को नेक्स्ट-जेन K-सीरीज के साथ लाया गया है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 08:31 AM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 08:31 AM (IST)
Maruti Suzuki Vitara and Brezza को मिली बंपर बुकिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Vitara and Brezza Booking: अभी कुछ महीने पहले ही मारुति ने अपने पोर्टफोलियो में दो नए मॉडल्स ग्रैंड विटारा और ब्रेजा को शामिल किया था। पेश होते ही भारतीय बाजार में इसकी जबरदस्त मांग देखने को मिल रही है। इन दोनों गाड़ियों में मिलने वाले फीचर्स लोगों को इतने पसंद आ रहे हैं कि अब तक दोनों को 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

loksabha election banner

कैसी रही Vitara और Brezza की बुकिंग?

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को भारत में पिछले महीने लाया गया था, जबकि ब्रेजा 20 जून को पेश की गई थी। इनके बुकिंग आंकड़ों पर नजर डालें तो ब्रेजा ने आने के महज 45 दिनों में ही 78,000 की बुकिंग प्राप्त कर ली थी। दूसरी तरफ, ग्रैंड विटारा को 25 दिनों के अंदर 29,000 की बुकिंग मिली थी। इस तरह से हर दिन लगभग 1,000 लोगों ने ब्रेजा को बुक किया है।

Grand Vitara में हैं ये खासियत

फीचर्स की बात करें तो मारुति सुजुकी ग्रैन्ड विटारा में आपको माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट और स्ट्रांग-हाइब्रिड वेरिएंट देखने को मिलते हैं। इसके साथ ही फीचर्स के लिए हाइब्रिड ट्रीम्स में 17 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, LED हेडलैंप्स, ड्यूल -टोन ब्लैक और ब्राउन अपहोल्स्ट्री और ऑल-ब्लैक थीम को पेश किया गया है। पावरट्रेन की बात करें तो माइल्ड हाइब्रिड इंजन के रूप में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। साथ ही इसे फाइव स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

2022 Maruti Suzuki Brezza के फीचर्स

नई ब्रेजा पर नजर डालें तो बाजार में आने के एक महीने के भीतर ही इसे 70,000 से ज्यादा बुकिंग मिली थी। ब्रेज़ा में नेक्स्ट-जेन K-सीरीज वाला दमदार इंजन दिया गया है। इसका 1.5 लीटर पेट्रोल मोटर माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप मिलता है जो 103bhp का मैक्सिमम पावर और 136.8Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 10 वेरिएंट भी मिलता है। साथ ही यह मॉडल 7.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.