नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में मारुति सुजुकी की वैगनआर को सबसे ज्यादा फैमिली क्लास पसंद करती है। हांलाकि अभी तक यह इसमें सिर्फ 5 ही लोगों के बैठने की जगह है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति अब नई 7 सीटर वैगनआर पर काम कर रही है जिसे भारत में लॉन्च किया जाना है।

जिस 7 सीटर वैगनआर के बारे में हम बात कर रहे हैं उसको जापान में सुजुकी सोलियो नाम से बेचा जाता है। भारत में लॉन्च होने वाली 7 सीटर वैगनआर को कई बार स्पॉट किया जा चुका है। सोर्स के मुताबिक इसे इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर दिया जायेगा, लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

नई वैगन-आर में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 84bhp की पावर के साथ 115nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) दोनो ऑप्शन्स दिये जा सकते हैं। कंपनी नई वैगन-आर के साथ CNG ऑप्शन भी दे सकती है।

मारुति सुजुकी की नई 7 सीटर वैगनआर का असली मुकाबला डैटसन गो प्लस से होगा। गो प्लस भी एक 7 सीटर कार है जो कम बजट में आती है। इस कार की कीमत 3.91 लाख रुपये से शुरू होती है। इतना ही नहीं कंपनी गो और गो प्लस पर 2 साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी और साथ में फ्री रोड असिस्ट की सुविधा भी दे रही है। इस वारंटी को 5 साल तक बढ़ा भी सकते हैं। Datsun गो प्लस में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है।

Posted By: Bani Kalra