Move to Jagran APP

मारुति एस-प्रेसो के किस वेरिएंट में मिलेंगे क्या फीचर्स, कीमत के साथ जानें

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो मिनी एसयूवी की शुरुआती कीमत 3.69 लाख रुपये रखी है जो कि इसके टॉप वेरिएंट 4.91 लाख रुपये तक जाती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 03:55 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 08:27 AM (IST)
मारुति एस-प्रेसो के किस वेरिएंट में मिलेंगे क्या फीचर्स, कीमत के साथ जानें
मारुति एस-प्रेसो के किस वेरिएंट में मिलेंगे क्या फीचर्स, कीमत के साथ जानें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में आज अपनी एस-प्रेसो मिनी एसयूवी को लॉन्च कर दिया है और कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 3.69 लाख रुपये रखी है, जो कि इसके टॉप वेरिएंट 4.91 लाख रुपये तक जाती है। इस कार को देश में एरिना डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को कंपनी ने चार वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड, LXI, VXI और VXI+ में उतारा है जिसमें से आखिर के दो वेरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी शामिल किया है। हालांकि, कंपनी ने इन सभी वेरिएंट्स में 1.0 लीटर का BS6 इंजन दिया है जो 5,500 rpm पर 67 bhp की पावर और 3,500 rpm पर 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसका ARAI माइलेज 21.7 kmph है। तो आइए जानते हैं, कंपनी किस वेरिएंट में क्या फीचर्स शामिल करने जा रही है।

loksabha election banner

मारुति एस-प्रेसो स्टैंडर्ड

कीमत - 3.69 लाख रुपये (एक्स शोरूम)

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो बेस मॉडल है और इसमें फीचर्स के तौर पर कंपनी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट और रियर में स्टोरेज स्पेस और सेफ्टी फीचर्स जैसे ड्राइवर साइड एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम दिए हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसमें को-ड्राइवर एयरबैग, सनवाइजर और सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स बेस वेरिएंट में ऑप्शनल दिए हैं। स्टैंडर्ड वेरिएंट में कंपनी ने बॉडी क्लैडिंग भी शामिल की है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो LXi

कीमत - 4.05 लाख रुपये (एक्स शोरूम)

इसके मुख्य फीचर्स की बात करें तो बेस मॉडल के तो सभी फीचर्स मिलेंगे ही साथ ही कंपनी इसमें पावर स्टीयरिंग और एयर कंडीशनिंग भी दिए हैं। बता दें, स्टैंडर्ड और LXi दोनों ही वेरिएंट में 140/80 R13 वाले 13 इंच के छोटे टायर्स दिए हैं।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो VXi

कीमत - 4.24 लाख रुपये (मैनुअल), 4.67 लाख रुपये (ऑटोमैटिक)

इस वेरिएंट में कंपनी मैनुअल और AMT दोनों का ही विकल्प दे रही है। LXi और VXi फीचर्स के अलावा कंपनी इसमें कीलेस एंट्री और स्मार्टप्ले डॉक जैसी चीजें ऑफर कर रही हैं। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB और AUX पोर्ट भी दे रही है। सिर्फ फ्रंट में पावर विंडो के अलावा इसमें 2 स्पीकर्स भी दे रही है। इस वेरिएंट में कंपनी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जिसमें फ्यूल कंज्पशन, हेडलैंप ऑन वार्निंग, गियर शिफ्ट इंडीकेटर (मैनुअल वेरिएंट के लिए), AMT के लिए गियर पॉजिशन इंडीकेटर और डिस्टेंस एम्प्टी इंडीकेटर दे रही है। VXi ट्रिम से मारुति सुजुकी अपनी एस-प्रेसो में बड़े 166/70 R14 के 14 इंच के व्हील्स भी दे रही है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो VXi +

कीमत - 4.48 लाख रुपये (मैनुअल), 4.91 लाख रुपये (ऑटोमैटिक)

VXi+ कंपनी की एस-प्रेसो का टॉप-एंड मॉडल है और इसमें वो सभी फीचर्स आते हैं जो मारुति इसमें ऑफर कर रही है। इन फीचर्स के अलावा VXi ट्रिम्स में रियर पार्सल ट्रे और इंटरनली एडजस्टमेंट ORVMs दिए हैं। इसके अलावा मारुति सुजुकी का स्मार्टप्ले स्टूडियो भी इसमें दिया जा रहा है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्विटी से लैस है। यही स्मार्टप्ले स्टूडियो काफी सारे फीचर्स जैसे लो फ्यूल वार्निंग, डोर अजर वार्निंग और पार्किंग ब्रेक वार्निंस से लैस है। इसके अलावा इस वेरिएंट में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स भी दिए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.