Move to Jagran APP

Maruti की सबसे सस्ती और छोटी SUV इस महीने होने जा रही है लॉन्च

Maruti Suzuki इन दिनों अपनी छोटी कार पर काम कर रही है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जाना है जिसका नाम S-Presso है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 09:04 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 07:36 AM (IST)
Maruti की सबसे सस्ती और छोटी SUV इस महीने होने जा रही है लॉन्च
Maruti की सबसे सस्ती और छोटी SUV इस महीने होने जा रही है लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki इन दिनों अपनी छोटी कार पर काम कर रही है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जाना है, जिसका नाम S-Presso है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Renault Kwid और Mahindra KUV100 NXT जैसी कारों से होगा। S-Presso मारुति सुजुकी के Future-S कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगा जिसे कंपनी ने 2018 ऑटो एक्स्पो के दौरान पेश किया था। ऑटो कार इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी S-Presso को भारत में इस साल सितंबर महीने में लॉन्च करेगी।

loksabha election banner

S-Presso को सुजुकी की इंडियन रिसर्च एंड डेवेलपमेंट टीम द्वारा विकसित किया जाएगा। इसका डिजाइन और इंजीनियरिंग हरयाणा में स्थित Maruti Suzuki के रोहतक प्लांट में की जाएगी, जिसमें जापान की सुजुकी मोटर का भी सपोर्ट होगा। इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है और इसके एक्सटीरियर के बारे में काफी सारी जानकारी सामने आई हैं। चूंकि इसे माइक्रो-एसयूवी के रूप में पेश किया जाएगा, इसलिए मारुति इसे S-Presso में फीचर के तौर पर ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंसस होगा। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि S-Presso में अन्य एक्सटीरियर एलिमेंट्स जैसे LED हेडलैंप्स और DRLs के अलावा LED टेललाइट्स दिए जा सकते हैं, जो कि इसके टॉप-एंड वेरिएंट में मिलेंगे।

इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें SmartPlay Studio टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है। इसके अलावा इसमें गोल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ऑरेंज बैकलाइट और एक हाई ड्राइवर सीट दी जा सकती है।

Maruti S-Presso में 1.2 लीटर का BS-6 पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो दूसरी मारुति कारों में भी मिल रहा है। डीजल इंजन का विकल्प मिलने की संभावना कम है क्योंकि मारुति डीजल कारों की बिक्री 2020 से बंद करने जा रही है, जब तक BS6 लागू नहीं होता।

यह भी पढ़ें:

Honda City, Civic, Jazz, CR-V और Accord में आ रही खराबी, कंपनी बुला रही वापस

2019 Porsche Macan Facelift: जानें टॉप 5 फीचर्स

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.