नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki अपने Futuro-E electric SUV के कॉन्सेप्ट को इस साल ऑटो एक्सपो में पेश करने जा रही है। जो कि भारत में 5 फरवरी 2020 से शुरू होने जा रहा है। Maruti Suzuki के इस कॉन्सेप्ट को इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल का आने वाला भविष्य माना जा रहा है। Maruti Suzuki ने आज इस कार की टीजर इमेज को लॉन्च किया, टीजर को देखकर ही लगता है ये SUV-Coupe design की कार भविष्य में आने वाली कार ई-कार है, जिसे मैन्युफैक्चरर आने वाले समय में लॉन्च कर सकते हैं।

इस कार की टीजर इमेज में फ्रंट की ओर शार्प हेडलैंप देख सकते हैं और पीछे की तरफ दिखने वाला टेल लैंप भी दिया गया है जो कार को काफी अच्छा लुक देगा। कंपनी ऐसे ही नए और शानदार डिजाइन आने वाली पीढ़ी के लिए बनाई जाएगी। साथ ही इस कार कॉन्सेप्ट से Maruti Suzuki के इंडियन ऑटोमोबाइल मार्किट के विजन का पता चलता है।

ग्राहकों को FUTURO-e के इस कांसेप्ट के बारे में बताते हुए Maruti Suzuki के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, सीवी रमन ने कहा, "FUTURO-e कांसेप्ट के साथ Maruti Suzuki का दावा है कि जल्द ही ऐसी कार बनाई जाएगी जिसे ज्यादा से ज्यादा युवा पसंद करेंगे और इस नई Futuro-e को कंपनी ने आने वाले समय की डिजाइन स्ट्रैटिजी के तौर पर माना जा रहा है, इसमें आपको बेहतरीन लाइटिंग सिस्टम मिलेगा जिससे कम एनर्जी का इस्तेमाल होगा। अभी इस कांसेप्ट की डिटेल्स पूरी तरीके से स्पष्ट नहीं हैं।"

बता दें, Maruti Suzuki ने अभी तक कोई भी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च नहीं की है तो उसे अपनी Futuro-e कार से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं। हालांकि, कार निर्माता कंपनी नई WagonR EV को इस साल में लॉन्च करने जा रही है, पर शुरुआत में ये कार सिर्फ फ्लीट कार ओनर्स के लिए बाजार में आएगी। इसके बाद ये कार निजी वाहनों के इस्तेमाल के लिए लॉन्च की जाएगी। इसके साथ Maruti Suzuki इस साल अपनी और भी कई मॉडल को इंडियन मार्किट में उतरेगा, जिनमें पेट्रोल पावर से चलने वाली Vitara Brezza, S-Cross जैसी कारें शामिल हैं। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस