Move to Jagran APP

Maruti Suzuki के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने बढ़ाई वारंटी और फ्री सर्विस की अवधि

Maruti Suzuki ने भी घोषणा की है कि वह ग्राहकों की कारों सर्विसेज वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी को बढ़ा कर 30 जून 2020 तक कर रही है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 02:27 PM (IST)
Maruti Suzuki के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने बढ़ाई वारंटी और फ्री सर्विस की अवधि
Maruti Suzuki के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने बढ़ाई वारंटी और फ्री सर्विस की अवधि

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देशभर में अब लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में कार निर्माता कंपनियां ग्राहकों के लिए कार की सर्विस अवधि को बढ़ा रही हैं। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने भी घोषणा की है कि वह ग्राहकों की कारों सर्विसेज, वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी को बढ़ा कर 30 जून 2020 तक कर रही है। कंपनी ने सुविधा सिर्फ उन वाहनों को दे रही है जिनकी ये सभी सेवाएं लॉकडाउन अवधि में 15 मार्च से लेकर 30 अप्रैल के बीच खत्म हो रही हैं।

loksabha election banner

कंपनी ने नोवल कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ने के लिए लॉकडाउन के दौरान कार डैमेज को रोकने के लिए उन्हें कुछ एहतियाती सुझाव भी दे रही है और इसके लिए वह ग्राहकों सेस भी संपर्क कर रही है। इसके लिए कंपनी ने अपने मौजूदा 25 मिलियन से अधिक ग्राहकों को SMS भेजे हैं। एक आम सलाह के अलावा मारुति सुजुकी ने भी बैटरी सुरक्षा पर एक विशिष्ट सलाह जारी की है, क्योंकि वाहनों को लंबे समय तक पार्क किया जा रहा है।

रेगुलर वाहनों के लिए मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वह महीने में एक बार अपना वाहन कम से कम 15 मिनट के लिए स्टार्ट करें। वहीं, SHVS और माइल्ड हाइब्रिड वाहन के लिए कंपनी ने कहा है कि वह महीने में एक बार वाहन को 30 मिनट के लिए स्टार्ट करें और हेडलाइट भी ऑन कर दें।

इतना ही नहीं मारुति सुजुकी ने पहले ही अपने डीलरों के सपोर्ट में भी कई कदम उठाए हैं। कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान तय लागतों को पूरा करने में मदद करने के लिए अपने डीलरों को लगभग 900 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे। कंपनी का यह कदम टोयोटा जैसे कार निर्माताओं कंपनी के साथ है जो अपने डीलर पार्टनर्स को समय से पहले फंड्स और एडवांस में सपोर्ट कर रही है।

ये भी पढ़ें:

Maruti Alto और Renault Kwid में कौन है आपके लिए बेस्ट BS6 कार, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

आने वाला है KTM का स्टाइलिश स्कूटर, Bajaj दे सकता है Chetak वाला इंजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.