नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अप्रैल 2020 से BS6 मानकों वाली कारें अनिवार्य हो जाएंगी। हालांकि, काफी ऑटो कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने BS6 कारें तय समय सीमा से करीब 1 साल पहले ही लॉन्च कर दी हैं और इनमें सबसे ज्यादा BS6 कारें देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki के पोर्टफोलियो में मौजूद हैं। वैसे तो साल 2019 ऑटो सेक्टर के लिए काफी बुरा रहा है। ऐसे में कई कार निर्माता कंपनियों ने त्योहारी सीजन से पहले ही डिस्काउंट की घोषणा कर दी थी। मगर अब साल के अंत में भी कार कंपनियां अपनी बिक्री को मजबूत आंकड़ों के साथ देखना चाहती हैं।

Maruti Suzuki भी अपने कुछ BS6 मॉडल्स पर भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही हैं। इसमें अगर हम कार निर्माता कंपनी की सबसे सस्ती कार Alto 800 की बात करें तो कंपनी इसपर करीब 60,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। मारुति ऑल्टो 800 हैचबैक एक ऐसी किफायती कार है जिसमें अधिकतम 60,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है और इसमें 40,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस और 5,000 रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट मौजूद है।

मारुति ऑल्टो 800 में 1 पेट्रोल इंजन और 1 CNG इंजन ऑफर किया जा रहा है। पेट्रोल इंजन 796 cc के साथ आता है। वही, CNG इंजन भी 796 cc के साथ ही आता है। ये इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है और वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर ऑल्टो 800 24.7 kmpl से 33.0 km/kg तक का माइलेज देती है।

नवंबर महीने में Maruti Suzuki के Alto 800 की बिक्री की बात करें तो कंपनी ने पिछले महीने 15,086 यूनिट्स की बिक्री की है। इस बिक्री के साथ यह चौथे स्थान पर मौजूद रही है। Alto हमेशा से ही देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है, लेकिन ग्राहकों की बदलती भावनाओं के चलते अब यह स्थान मारुति की ही प्रीमियम कारों पर जा रहा है।

नोट: यह डिस्काउंट शहर से शहर डीलरशिप से डीलरशिप पर आधारित है। सटीक डिस्काउंट के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर पता कर सकते हैं। हो सकता है आपको डिस्काउंट इससे कम या ज्यादा मिल जाए।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस